script

विधानसभा बजट का 11वां दिनः खराब फसल लेकर पहुंचे कांग्रेस विधायक, पेपर लीक मामला भी गूंजा

locationभोपालPublished: Mar 20, 2023 03:42:34 pm

Submitted by:

Manish Gite

mp vidhan sabha 11th day live updates- विधानसभा में खराब फसल लेकर पहुंचे कांग्रेस विधायक, पेपर लीक कांड और महू गोली कांड की भी गूंज…।

vidhansabha.png

 

भोपाल। 27 फरवरी से शुरू हुए विधानसभा के बजट सत्र का सोमवार को 11वां दिन है। यह 27 मार्च तक चलेगा। विपक्ष को लगातार सरकार को घेरने का मौका मिल रहा है। हंगामे के कारण कई बार सदन की कार्यवाही स्थगित भी हो रही है। सोमवार को भी कांग्रेस सरकार को घेरने रही है। ताजा मामला मध्यप्रदेश में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के पेपर लीक का मामला गर्मा गया है। वहीं बेमौसम हुई बरसात और ओलावृष्टि से प्रदेश के कई जिलों की फसलों को नुकसान पहुंचा है। इसे लेकर भी कांग्रेस हमलावर हो गई है।

 

Live Updates

03.00 PM

कांग्रेस ने वॉकआउट कर लिया, जिसे मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने स्टंट बताते हुए कहा कि, कांग्रेस का वॉकआउट मात्र एक स्टंट था।

 

12.30 PM

विधानसभा के ध्यानाकर्षण के बीच पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने कानून व्यवस्था और महू घटना का मुद्दा उठाया। इस मुद्दे पर एक बार फिर सदन में हंगामा हुआ।

 

11.30 AM

श्याम शाह मेडिकल कॉलेज का मुद्दा गरमाया। विधायक शरदेंदु तिवारी ने डीन द्वारा पद के दुरुपयोग किए जाने को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग से जवाब मांगा। इसपर अध्यक्ष बोले- ‘डीन को हटा दो सरकार की बदनामी क्यों करा रहे हो’।


11.00 AM
विधानसभा की कार्यवाही शुरू।

10.45 AM
कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी खराब फसल लेकर विधानसभा पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल चौपट हो गई है। सरकार जल्द से जल्द सर्वे कराकर मुआवजा दे।

10.30 AM
भाजपा और कांग्रेस विधायकों के विधानसभा पहुंचने का सिलसिला शुरू।

 

इन मुद्दों पर भी होगी बात

विधायक धन्यानाकर्षण कई मुद्दों को उठाने वाले हैं। इनमें विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया, संजय सत्येन्द्र पाठक, नारायण सिंह पट्टा, सिवनी जिले के पेंच नेशनल पार्क के कोर एरिया में बिजनेस पर बैन हटाने के लिए वन मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे।

इनके अलावा शरदेन्दु तिवारी, पंचूलाल प्रजापति, कुंवर सिंह टेकाम, रीवा के श्यामशाह मेडिकल कॉलेज में डीन की ओर से पद का दुरूपयोग करने की ओर चिकित्सा शिक्षा मंत्री का ध्यान आकर्षित किया जाएगा।

शैलेन्द्र जैन, 5वीं और 8वीं की परीक्षा को बोर्ड पैटर्न से मुक्त करने को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री का का ध्यान आकर्षित करेंगे।

 

ट्रेंडिंग वीडियो