scriptकोरोना पॉजिटिव मंत्री-विधायक वर्चुअल बैठक में होंगे शामिल, एक ही दिन का होगा विधानसभा-सत्र | mp vidhan sabha virtual session 2020 | Patrika News

कोरोना पॉजिटिव मंत्री-विधायक वर्चुअल बैठक में होंगे शामिल, एक ही दिन का होगा विधानसभा-सत्र

locationभोपालPublished: Sep 15, 2020 01:48:39 pm

Submitted by:

Manish Gite

तीन दिन की जगह अब एक ही दिन का होगा सत्र, सीमित मात्रा में आएंगे मंत्री-विधायक, क्वारंटीन विधायक वर्चुअल बैठक में होंगे शामिल…।

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा सत्र अब तीन दिन की जगह एक दिन का होगा। मंगलवार को सर्वदलीय बैठक में यह निर्णय लिया गया। 40 मंत्री विधायकों के कोरोना पाजिटिव होने और ब्यावरा विधायक के निधन के बाद मंगलवार को यह फैसला लिया गया। इसके अलावा जो विधायक सत्र में शामिल नहीं हो पाएंगे उन्हें वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल करने की व्यवस्था की जा रही है।

 

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई सर्वदलीय बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रतिपक्ष के नेता कमलनाथ, संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री विधायक विजयलक्ष्मी साधौ, पूर्व मंत्री, विधायक पीसी शर्मा, विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मो. सुलेमान भी मौजूद थे।

 

वर्चुअल बैठक होगी

कोरोना संकट को देखते हुए वर्चुअल बैठक का प्रस्ताव भी बैठक में रखा गया। इस पर तय हुआ कि सत्र एक दिन का होगा, बेहतर हो कम विधायक उपस्थित रहें। अध्यक्ष का चुनाव होने तक प्रोटेम स्पीकर ही संभालते रहेंगे जिम्मेदारी। विधायकों को वर्चुअली सदन की बैठक में शामिल होने का मौका मिलेगा। उम्र दराज, बुजुर्ग, बीमार, श्वांस, दमा रोगी विधायक वर्चुअल शामिल होंगे। ऐसे विधायकों को विधानसभा लिंक देगी, उसी लिंक से विधायक सदन की बैठक से जुड़ जाएंगे।

बैठक के बाद प्रोटेम स्पीकर ने मीडिया को बताया कि ब्यावरा विधायक के निधन को देखते हुए और कोविड 19 के चलते विधानसभा का प्रस्तावित सत्र आवश्यक वित्तीय एवं विधायी कार्य सीमित उपस्थिति के साथ होगा। यह सत्र 21 सितंबर को होगा।

 

यह भी है खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो