scriptविधानसभा का वर्चुअल सत्र कराने का फैसला, पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था यह मुद्दा | mp vidhan sabha virtual session 2020 patrika khabar ka asar | Patrika News

विधानसभा का वर्चुअल सत्र कराने का फैसला, पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था यह मुद्दा

locationभोपालPublished: Sep 16, 2020 01:56:41 pm

Submitted by:

Manish Gite

40 से अधिक मंत्री-विधायक कोरोना पाजिटिव, जो विधानसभा में नहीं आ सकेंगे उनके लिए वर्चुअल सत्र का होगा आयोजन…।

a1.jpg

mp vidhan sabha virtual session 2020 patrika khabar ka asar

 

भोपाल। कोरोनाकाल में 21 सितंबर से शुरू होने वाला तीन दिवसीय सत्र अब एक दिन का होगा। इस सत्र की खास बात यह होगी कि पहली बार विधानसभा का सत्र वर्चुअल तरीके से आयोजित किया जाएगा। पत्रिका ने यह मुद्दा प्रमुखता से उठाया था, जिसकी चर्चा सर्वदलीय बैठक में हुई और विधानसभा सत्र के अलावा वर्चुअल बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

कोरोना संक्रमण से बचाव, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने मंगलवार को हुई सर्वदलीय बैठक में यह निर्णय लिया गया। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा, नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ मौजूद रहे।

 

बैठक में बताया गया कि अब तक 40 विधायक कोरोना पाजिटिव हो चुके हैं। इनमें 10 मंत्री भी हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 हजार के पार हो चुकी है। इसके बाद तय हुआ कि सदन में कम विधायक ही उपस्थित रहें। बीमार और बुजुर्ग विधायकों से आग्रह किया जाएगा कि वे वर्चुअल ही सदन से जुड़ें। इस सत्र में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव भी टाल दिया गया है। इसका चुनाव अब जनवरी-फरवरी में होने वाले सत्र में होगा।

a2.jpg

पत्रिका ने उठाया था यह मुद्दा

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पत्रिका ने मुद्दा उठाया था कि जब कैबिनेट बैठक वर्चुअल तरीके से हो सकती है। वीसी से विभागीय समीक्षाएं हो सकती हैं। राजनीतिक दल वर्चुअल रैलियां कर सकते हैं तो विधानसभा सत्र वर्चुअल क्यों नहीं हो सकती। बैठक में पत्रिका के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। सीएम ने ऑनलाइन बैठक का जिक्र छेड़ा। कमलनाथ ने पूछा यह कैसे संभव होगा। इस पर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि सचिवालय विधायकों को लिंक उपलब्ध कराएगा, जिसके जरिए वे जुड़ जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो