script14 जिलों में बारिश का अलर्ट, प्रदेश में फिर पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड | MP Weather Chance of rain in 14 districts increasing winter | Patrika News

14 जिलों में बारिश का अलर्ट, प्रदेश में फिर पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड

locationभोपालPublished: Jan 23, 2022 03:52:20 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मध्यप्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर…24 जनवरी से प्रदेश में कंपकंपा देगी सर्दी…

weather_alert.jpg

,,

भोपाल. मध्यप्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरु हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में बारिश हो रही है और बारिश का दौर आगामी 24 घंटे में भी जारी रहेगी। अगले 24 घंटे में मौसम विभाग ने प्रदेश के 14 जिलों में बारिश की संभावना व्यक्त की है। साथ ही ये भी संभावना जताई है कि 24 जनवरी के बाद एक बार फिर प्रदेश में सर्दी बढ़ेगी।

 

14 जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी पाकिस्तान पर हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बना हुआ है जिसके प्रभाव से पश्चिमी राजस्थान के मध्य में एक प्रेरित कम दबाव का क्षेत्र बना है। इससे दो वेदर सिस्टम बन रहे हैं जिसके कारण मध्यप्रदेश के ग्वालियर, चंबल, सागर, भोपाल, इंदौर, रीवा, जबलपुर उज्जैन संभागों के जिलों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में शहडोल और रीवा संभागों के साथ मंडला, बालाघाट, सागर, सिवनी, मुरैना, भिंड और दतिया जिलों में बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें

मातम में बदलीं खुशियां, बहन की डोली से पहले उठी भाई की अर्थी

weather_update_1.jpg

24 से 30 जनवरी तक तीव्र सर्दी की आशंका
मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में 24 जनवरी से एक बार फिर ठंड जोर पकड़ेगी। 24 फरवरी से प्रदेश में ठंड और कोहरे का आखिरी दौर शुरु होगा जो 30 जनवरी तक चलेगा। इस दौरान दिन व रात के तापमान में गिरावट आएगी और तीव्र सर्दी पड़ेगी। फरवरी की शुरुआत से सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद है। वहीं अगर बीते 24 घंटों में प्रदेश के मौसम पर नजर डालें तो प्रदेश के रीवा और शहडोल संभागों के अधिकांश स्थानों पर, जबलपुर संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर, सागर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा शेष संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई है।

देखें वीडियो- दुकान पर बैठकर सब्जी बेच रहा बंदर !

https://www.dailymotion.com/embed/video/x879fbv

ट्रेंडिंग वीडियो