scriptनौतपा की तपन से बारिश ने दिलाई राहत, अगले 24 घंटों में भी बारिश के आसार | MP Weather Rain brought relief between Nautapa heat | Patrika News

नौतपा की तपन से बारिश ने दिलाई राहत, अगले 24 घंटों में भी बारिश के आसार

locationभोपालPublished: May 29, 2021 07:48:38 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

अरब सागर से आ रही नमी के कारण मध्यप्रदेश के मौसम में आ रहा बदलाव…नौपता के बीच बारिश का सिलसिला जारी..

weather1.png

,,

भोपाल. मध्यप्रदेश में नौतपा के बीच बारिश का सिलसिला जारी है। शनिवार को भी दूसरे दिन प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। शनिवार को राजधानी भोपाल, इंदौर और छिंदवाड़ा समेत विंध्य क्षेत्र में बारिश हुई। भोपाल और इंदौर में तेज हवाएं चलीं और नौपता के बीच झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 24 घंटे में भी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, जबलपुर और शहडोल संभाग के जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें- Weather Alert : यहां भी दिखा ‘यास’ तूफान का असर, तेज आंधी के साथ बारिश, पेड़ गिरे-छप्पर उड़ गए

weather2.png

नौतपा में झमाझम, गर्मी उमस से मिली राहत
प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार को दोपहर के बाद अचानक मौसम में बदलाव आया और कुछ ही देर में आसमान में बादल घिर आए। इसके बाद शहर के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई जिससे लोगों को दिन भर से हो रही उमस भरी गर्मी से राहत मिली। वहीं इंदौर में भी लगातार दूसे दिन तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से लोगों को गर्मी से निजात मिली। बता दें कि शुक्रवार को भी इंदौर में बारिश हुई थी। छिंदवाड़ा जिले के कई हिस्सों में भी शनिवार को बादल छाए रहे और हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में सिस्टम सक्रिय हो रहे हैं और दोनों तरफ से नमी मिलने के कारण प्रदेश में बादल छाए हुए हैं।

ये भी पढ़ें- ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की कालाबाजारी : मेडिकल संचालक 36 हजार में बेच रहा था 7 हजार का इंजेक्शन

weather3.png

जून के दूसरे हफ्ते में दस्तक दे सकता है मानसून
भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक इस बार दक्षिण पश्चिम मानसून केरल में 31 को पहुंचने की संभावना है। और वहां पर प्री मानसून एक्टिविटी शुरु हो गई हैं। ऐसे में मध्यप्रदेश में भी जून के दूसरे हफ्ते में मानसून दस्तक दे सकता है और इंदौर संभाग में 15 से 20 जून के बीच तक मानसून के प्रवेश करने की संभावना जताई जा रही है।

देखें वीडियो- यास तूफान का असर, तेज आंधी के साथ ओले भी गिरे

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81lljp
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो