scriptMP Rain: चक्रवात के साथ मानसून ने पकड़ी रफ्तार, 12 जिलों में धुंआधार बारिश का अलर्ट जारी | MP Weather update: Heavy rain alert issued in 12 districts | Patrika News
भोपाल

MP Rain: चक्रवात के साथ मानसून ने पकड़ी रफ्तार, 12 जिलों में धुंआधार बारिश का अलर्ट जारी

MP Weather update: मौसम विभाग ने भोपाल समेत 12 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में तेज आंधी के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है।

भोपालJun 28, 2024 / 08:15 am

Ashtha Awasthi

weather in bhopal tomorrow

weather in bhopal tomorrow

MP Rain update: मानसून अब तकरीबन पूरे प्रदेश पर छा गया है। सीधी-सिंगरौली के छोटे से उत्तरी हिस्से तक पहुंचना बाकी है। भोपाल सहित कई शहरों में गुरुवार को मानसून की पहली अच्छी बारिश हुई। राजधानी में सुबह तक पौने दो इंच और शाम को आधा इंच और दर्ज की गई। पिछले 24 घंटे में ही शहर में सवा दो इंच बारिश रेकॉर्ड की गई।
ग्वालियर में सुबह तक यहां दो इंच से अधिक बारिश हुई। अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से बड़ी मात्रा में आ रही नमी से प्रदेश में सिस्टम बना हुआ है। अगले चार-पांच दिन प्रदेश में ऐसी ही बारिश हो सकती है।
MP Weather update

बन गया चक्रवात

मौसम विभाग के ने बताया, अगले चार से पांच दिन तक मौसम ऐसा ही रह सकता है। अभी मध्य गुजरात में ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। यहां से एक द्रोणिका मप्र, राजस्थान, यूपी से गुजरात तक जा रही है। राजस्थान में भी ऊपरी हवा का चक्रवात भी सक्रिय है। इसलिए प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश-बौछारें हो रही हैं।
ये भी पढ़ें: IPS Manoj Sharma: मुंबई से मैच देखने पहुंचे ’12वीं फेल’ IPS मनोज शर्मा, जमकर की चंबल की तारीफ….

इन जिलों में बारिश अलर्ट

राजधानी भोपाल, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, विदिशा, शहडोल, छतरपुर, अनूपपुर, बालाघाट, मुरैना और दमोह में तेज आंधी चलने के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं उज्जैन, इंदौर, रतलाम, जबलपुर, रायसेन, खंडवा, खरगोन और बड़वानी में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इन जिलों में बिजली गिरने की भी आशंका है। इनके अलावा अन्य जिलों में हल्की बूंदाबादी के साथ तेज हवाएं चल सकती है।

Hindi News/ Bhopal / MP Rain: चक्रवात के साथ मानसून ने पकड़ी रफ्तार, 12 जिलों में धुंआधार बारिश का अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो