महिला कांग्रेस अध्यक्ष का निधन, कांग्रेस पार्टी में शोक की लहर

mp women congress state president died: मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस की प्रांतीय अध्यक्ष थीं मांडवी चौहान...।

By: Manish Gite

Published: 29 Apr 2021, 12:39 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष मांडवी चौहान (mandavi chauhan) का गुरुवार को सुबह निधन हो गया। पिछले कुछ दिनों से वे कोरोना संक्रमण से जूझ रही थीं। उनके निधन से पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई।

मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष मांडवी चौहान (mp women congress state president) का कोरोना की वजह से गुरुवार को सुबह निधन हो गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan), पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (digvijay singh), राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा समेत कई दिग्गज नेताओं ने ट्वीट के जरिए अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

यह भी पढ़ेंः कोरोना को लेकर अच्छी खबर, नए संक्रमितों से ज्यादा ठीक होने वाले

congress2.png

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों पहले मांडवी चौहान कोरोना संक्रमित हो गई थी लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थई। इसके बाद उन्हें राजधानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार देर रात को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने लगी और उन्हें वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया, जहां गुरुवार सुबह 6 बजे उन्होंने अंतिम सांसें लीं।

यह भी पढ़ेः ऑक्सीजन संकट के बीच पेड़ काटने पर 1.21 करोड़ रुपए का जुर्माना

सीएम ने व्यक्त किया दुख

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एमपी महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष मांडवी चौहान के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने अपने ट्वीट संदेश में कहा है कि मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष मांडवी चौहानजी के निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और शोक संतप्त परिजनों को यह गहन पीड़ा सहन करने की शक्ति दें. विनम्र श्रद्धांजलि!’

 

यह भी पढ़ेंः मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस कोरोना पॉजिटिव, सीएम के साथ कई बैठकों में हुए शामिल

कमलनाथ बोले - व्यथित करने वाला समाचार

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने भी अपने ट्वीट संदेश में मांडवी चौहान के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। नाथ ने कहा है कि मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती मांडवी चौहान के दुखद निधन का समाचार बेहद दुखदायक व व्यथित करने वाला है। वे एक बेहद कर्मठ, पार्टी के प्रति समर्पित, सक्रिय, मिलनसार, ऊर्जावान व्यक्तित्व की धनी थीं। उनका निधन पूरे कांग्रेस परिवार के लिए और मेरे लिए भी व्यक्तिगत क्षति है। परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएँ। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान व पीछे परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।

 

 

दिग्विजय सिंह बोले जुझारू कार्यकर्ता थीं मांडवी

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस से राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भी अपने ट्वीट संदेश में कहा है कि मांडवी चौहान के दु:खद निधन का समाचार सुन बेहद दुख हुआ। वे एक कर्मठ एवं जुझारू सामाजिक कार्यकर्ता थीं। परिवारजनों को हमारी संवेदनाएं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

 

यह भी पढ़ेंः पांच बार सांसद रहे भाजपा के दिग्गज नेता का निधन, प्रदेश में शोक की लहर

 

कांग्रेस के कद्दावर नेता का निधन, पार्टी में शोक की लहर, कमल नाथ और दिग्विजय सिंह ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व विधायक का निधन

इधर, गुरुवा को ही देवास जिले के पूर्व विधायक एवं जिला कांग्रेस के नेता राजेंद्र सिंह बघेल (rajendra singh baghel) का भी निधन हो गया। दिग्विजय सिंह ने बघेल के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

 

विस्तृत खबरः कांग्रेस के कद्दावर नेता का निधन, पार्टी में शोक की लहर, कमल नाथ और दिग्विजय सिंह ने दी श्रद्धांजलि

 

 

मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ रहे संक्रमित

मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। हालांकि रिकवरी रेट में भी सुधार देखा जा रहा है। बुधवार शाम को आए स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में बताया गया है कि जिस तेजी से संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है, उससे कहीं अधिक ठीक होने वालों का भी आंकड़ा बढ़ रहा है, जो राहत की बात है। फिर भी कोविड गाइडलाइन का पालन करने की सभी से अपील की जा रही है, वहीं सरकार कोरोना कर्फ्यू भी बढ़ा रही है, जिससे कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके।

 

यहां पढ़ें विस्तृत खबरः कोरोना को लेकर अच्छी खबर, नए संक्रमितों से ज्यादा ठीक होने वाले

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned