युवक कांग्रेस चुनाव का कार्यक्रम जारी, सात साल बाद होंगे चुनाव

मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस के चुनावों का कार्यक्रम जारी, 25 नवंबर को दाखिल होंगे नामांकन..

By: Shailendra Sharma

Published: 21 Nov 2020, 05:21 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में युवक कांग्रेस के चुनाव के लिए कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। हालांकि मतदान और मतगणना की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन नामांकन दाखिल करने और आवेदनों की स्क्रूटनी तथा आपत्ति और चुनाव चिन्ह आवंटित करने की तारीखें घोषित कर दी गई हैं। बता दें कि सात साल बाद प्रदेश में युवक कांग्रेस के चुनाव होने जा रहे हैं इससे पहले साल 2013 में युवक कांग्रेस के चुनाव हुए थे और तब अभी तक कुणाल चौधरी ही युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं।

युवक कांग्रेस चुनाव का कार्यक्रम जारी

मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस के चुनाव जो कार्यक्रम जारी किया गया है उसमें 24-25 नवंबर को नामांकन दाखिल होंगे, 26 नवंबर को आवेदनों की स्क्रूटनी और आपत्ति दर्ज हो सकेंगी तथा 28 नवंबर को चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। युवक कांग्रेस चुनाव के लिए मतदान किस दिन होगा उसका अभी ऐलान नहीं किया गया है और जल्द ही मतदान की तारीख भी घोषित किए जाने की बात कही जा रही है।

 

मार्च में शुरु हुई थी प्रक्रिया

बता दें कि युवक कांग्रेस चुनाव की प्रक्रिया इसी साल मार्च के महीने में शुरु हुई थी लेकिन विवादों में घिरने के कारण तब युवक कांग्रेस के चुनाव नहीं हो पाए थे। इस बार पहली बार किसी भी पद के लिए चुनाव लड़ने वालों को इंटरव्यू देना अनिवार्य किया गया था जिसे लेकर काफी विवाद होने की खबरें थीं और इसे चुनाव न होने का कारण भी बताया जा रहा था हालांकि बाद में कोरोना के कारण चुनाव प्रकिया रोके जाने की बाद कही गई थी।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned