scriptपुलिस में भर्ती होने वालों को बड़ा झटका, स्थगित हुई भर्ती परीक्षा | MPPEB Police Constable Recruitment Test 2020 latest news | Patrika News

पुलिस में भर्ती होने वालों को बड़ा झटका, स्थगित हुई भर्ती परीक्षा

locationभोपालPublished: Jan 08, 2021 04:44:59 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

4200 पदों पर होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा स्थगित, MPPEB ने वेबसाइट पर जारी किया आदेश..

mp_police.png

भोपाल. मध्यप्रदेश में पुलिसभर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे प्रदेश के हजारों युवकों के लिए एक बड़ी खबर है। प्रदेश में 4200 पदों पर होने वाली पुलिस भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया को आगामी आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने इस संबंध संबंध में आदेश जारी किया है।

 

 

MPPEB की ऑफिशियल वेबसाइट पर आदेश जारी
पुलिस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया को स्थगित किए जाने का आदेश मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने अपनी ऑफिशियल बेवसाइट http://peb.mp.gov.in/e_default.html पर अपडेट कर दिया है। जिसमें लिखा गया है कि पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा-2020 विज्ञापन संशोधित नियम पुस्तिका, आवेदन पत्र भरे जाने की प्रक्रिया आगामी दिनांक तक स्थगित की जाती है। गृह विभाग के निर्देश के बाद MPPEB ने ये सूचना जारी की है। हालांकि आवेदन प्रक्रिया को किस कारण से स्थगित किया गया है इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है लेकिन बताया जा रहा है कि पुलिस भर्ती परीक्षा के इंतजार में ओवर एज होने वाले उम्मीदवारों की ओर से लगातार की जा रही मांग को देखते हुए आवेदन प्रक्रिया को स्थगित किया गया है बता दें कि ओवर एज हो चुके उम्मीदवार भर्ती के लिए 37 साल आयु सीमा किए जाने की मांग कर रहे हैं।

 

 

4200 पदों पर होनी है पुलिस भर्ती परीक्षा
बता दें कि बीते महीनों प्रदेश में 4200 पदों पर पुलिस भर्ती परीक्षा कराए जाने की घोषणा की गई थी। 4 साल बाद होने जा रही पुलिस भर्ती के लिए आयु सीमा 33 साल निर्धारित की गई थी और इसके भर्ती के आवेदन प्रक्रिया 24 दिसंबर से शुरु हुई थी 7 जनवरी तक चली और आज से रजिस्ट्रेशन किए जाने थे। पुलिस भर्ती परीक्षा मार्च में होनी थी लेकिन इससे पहले ही इसे स्थगित कर दिया गया है। लेकिन आवेदन प्रक्रिया शुरु होने से पहले ही आवेदन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि भर्ती नियमों में बदलाव कर जल्द नई भर्ती प्रक्रिया को जारी किया जाएगा।

 

देेखें वीडियो- नर्मदा नदी में पलटी नाव, 8 को किया गया रेस्क्यू

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yjysz
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो