scriptकोरोना: MPPEB ने स्थगित की पुलिस कांस्टेबल के 4 हजार पदों पर भर्ती परीक्षा | MPPEB postponed recruitment exam for police constable | Patrika News

कोरोना: MPPEB ने स्थगित की पुलिस कांस्टेबल के 4 हजार पदों पर भर्ती परीक्षा

locationभोपालPublished: Mar 19, 2021 01:26:06 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– कोरोना संक्रमण के चलते लिया गया है यह फैसला…

police_1.png

MPPEB

भोपाल। बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने पुलिस कांस्टेबल (police constable exam) के 4 हजार पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा स्थगित कर दी है। आने वाली 6 अप्रैल होने ये परीक्षा शुरु होने वाली थी। इस संबंध में पीईबी ने वेबसाइट पर परीक्षा स्थगित करने की जानकारी अपलोड कर दी है। बता दें कि वेबसाइट पर लिखा है कि प्रदेश में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण के चलते यह फैसला लिया गया है।

इस भर्ती के लिए करीब 10 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा ऐसे समय पर टाली गई है, जब परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड का इंतजार था। एमपीपीईबी ने वेबसाइट पर नोटिस जारी कर कहा है कि परीक्षा की नई तिथि के बारे में सूचना जल्द दी जाएगी।

ये भी पढ़े: आपको LPG गैस सिलेंडर की सब्सिडी मिल रही है या नहीं ? ऐसे करें चेक

gettyimages-1196179880-170667a.jpg

पूरे मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इस पर नियंत्रण के लिए हरसंभव प्रयास अभी से आरंभ करना आवश्यक है। मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक मानी जा रही है। महाराष्ट्र में कोरोना की विस्फोटक स्थिति है, जिसके कारण मध्य प्रदेश के हालात बिगड़े हैं।

लगातार बढ़ रहा कोरोना

बात कोरोना की करें तो मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना के 917 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 271957 हो गई है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 3891 पहुंची है। आर्थिक राजधानी इंदौर में बीते 24 घंटों के दौरान 294 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 63201 हो गई है। जबकि, यहां संक्रमण का शिकार होकर अब तक 944 लोग जान गवां चुके हैं। इंदौर में 60392 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। अभी कुल 1865 एसेटिव केस हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x801t0q
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो