scriptएमपीपीएससी की परीक्षा टलने और पेपर लीक की खबरों पर आयोग का बड़ा बयान | MPPSC MPPSC paper leaked MPPSC exam MPPSC News | Patrika News
भोपाल

एमपीपीएससी की परीक्षा टलने और पेपर लीक की खबरों पर आयोग का बड़ा बयान

MPPSC एमपी में भी सोशल मीडिया पर एक अहम पेपर लीक हो जाने की खबरें फैल रहीं हैं।

भोपालJun 22, 2024 / 05:43 pm

deepak deewan

MPPSC MPPSC paper leaked MPPSC exam MPPSC News

MPPSC MPPSC paper leaked MPPSC exam MPPSC News

MPPSC MPPSC paper leaked MPPSC exam MPPSC News देशभर में जहां नीट के पेपर लीक का मामला छाया हुआ है वहीं एमपी में भी सोशल मीडिया पर एक अहम पेपर लीक हो जाने की खबरें फैल रहीं हैं। राज्यभर में मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएसी) MPPSC की राज्य प्रशासनिक सेवा की परीक्षा का पेपर लीक होने का मामला चर्चा में है। इसके कारण परीक्षा टलने की भी खबरेें उड़ रहीं हैं। अब इन दोनों मुद्दों पर आयोग का आधिकारिक बयान सामने आया है।
23 जून यानि रविवार को एमपीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा है। 110 पदों के लिए हो रही इस परीक्षा के एक दिन पहले पेपर लीक हो जाने की बात सामने आई। आयोग ने इसे भ्रामक बताते हुए यह भी कहा है कि एमपीपीएससी की परीक्षा तय तारीख पर ही होगी।
यह भी पढ़ें : Breaking – एमपी में फिर बंद हुआ हाईवे, वाहनों की लंबी कतार, भूख प्यास से बेहाल हो रहे लोग

आयोग का कहना है कि एमपीपीएससी की परीक्षा की गोपनीयता और शुचिता के संबंध में जो खबरें चल रहीं हैं, वे सरासर आधारहीन हैं। आयोग ने कहा है कि एमपीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा निर्धारित तारीख यानि 23 जून को ही तय समय पर आयोजित होगी।
मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने सोशल मीडिया पर लीक पेपर को भ्रामक बताया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल पेपर एमपीपीएससी का बताकर 100 प्रतिशत सटीक होने का दावा किया जा रहा है। इसे ढाई हजार रुपए में बेचा जा रहा है। सोशल मीडिया पर स्क्रीनशॉट खूब वायरल हो रहे हैं।
पेपर लीक होने और इसकी खरीदी-बिक्री की बात के साथ ही परीक्षा टलने की भी अफवाहें चल रहीं हैं। इस बात की जानकारी लगने के बाद मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि कुछ प्रचार माध्यमों में भ्रामक और निराधार खबरें प्रसारित की जा रही हैं। इन खबरों को संज्ञान में न लें। एमपीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा निर्धारित तारीख और तय समय पर आयोजित होगी। इसके साथ ही आयोग ने भ्रामक जानकारी को शेयर करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।
गौरतलब है कि रविवार को एमपीपीएससी राज्य सेवा की प्रारंभिक परीक्षा है। परीक्षा दो सत्रों में आयोजित होगी। पहला पेपर सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरा पेपर 2.15 बजे से 5.15 बजे तक होगा। इस परीक्षा में पौने दो लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होंगे।
कुल 110 पदों के लिए परीक्षा ली जाएगी जिसमें 15 डिप्टी कलेक्टर, 22 डीएसपी, 10 पद वाणिज्यिक कर निरीक्षक और 7 पद अतिरिक्त सहायक विकास आयुक्त के पद शामिल हैं।

Hindi News/ Bhopal / एमपीपीएससी की परीक्षा टलने और पेपर लीक की खबरों पर आयोग का बड़ा बयान

ट्रेंडिंग वीडियो