scriptMPPSC Recruitment : चिकित्सा के क्षेत्र में कई पदों पर निकलीं भर्तियां, ऐसे करें आवेदन | MPPSC recruitment for many posts in medical officer apply like this | Patrika News

MPPSC Recruitment : चिकित्सा के क्षेत्र में कई पदों पर निकलीं भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

locationभोपालPublished: Jan 24, 2022 03:44:44 pm

Submitted by:

Faiz

आवेदन की अंतिम तारीख आने में अब कुछ ही समय शेष रह गया है। ऐसे में जिन इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वो जल्द ही एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in पर आवेदन करें।

News

MPPSC Recruitment : चिकित्सा के क्षेत्र में कई पदों पर निकलीं भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

भोपाल. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से आयुर्वेद मेडिकल ऑफिसर के कई पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। आवेदन की अंतिम तारीख आने में अब कुछ ही समय शेष रह गया है। ऐसे में जिन इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वो जल्द ही एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in पर अंतिम तारीख 14 फरवरी 2022 से पहले आवेदन कर दें।

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी के 692 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी 2022 से शुरु हो चुकी है। संबंधित पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन को ठीक से पढ़कर इन पदों के लिए निर्धारित अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें- ज्यादा बिजली बिल से है परेशान तो कर लें ये समाधान, 350 यूनिट तक नहीं आएगा बिल, सब्सिडी भी मिलेगी


इतनी शैक्षणिक योग्यता आवश्यक

रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आयुर्वेद में स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है। अधिक शैक्षणिक योग्यता और इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए जारी नोटिफिकेशन को पढ़कर भर सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें- विद्युत कंपनी की तैयारी से लाखों उपभोक्ताओं को होगा फायदा, जानिए क्या है खास

 

इतनी आयु सीमा जरूरी

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की कम से कम उम्र 21 वर्ष से अधिकतम 40 वर्ष के बीच होना अनिवार्य है। अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। हालांकि, ओबीसी, एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए सरकार द्वारा जारी नियमों के अनुसार अधिकतम उम्र की सीमा में छूट दी गई है, जिसे नोटिफिकेशन के तहत पढ़ा जा सकता है।

 

ऐसे होगा चयन

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

 

यहां पेट्रोल में मिलाया जा रहा था केरोसिन, प्रशासन ने कांग्रेस नेता के खिलाफ दर्ज कराई FIR, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x879yxq
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो