script

न्यू मार्केट में नो-व्हीकल जोन से वाहन उठवाए ताकि जनता को न हो परेशानी

locationभोपालPublished: Feb 24, 2019 01:51:59 am

Submitted by:

Ram kailash napit

मल्टीलेवल पार्किंग में वाहन पहुंचाने की कवायद: एमपी नगर के लिए भी बनानी होगी रणनीति

news

New Market,

भोपाल. न्यू मार्केट और टीटी नगर क्षेत्र में बेतरतीब पार्क हो रहे वाहन प्रशासन के लिए चुनौती बने हुए हैं। समस्या से निजात दिलाने शुरू हुई मल्टीलेवल पार्किंग के प्रति असहयोग देख आखिरकार अफसरों ने सख्ती शुरू की। शनिवार को क्रेन न्यू मार्केट की गलियों में उतारकर बेतरतीब पार्क वाहनों को उठवाया गया। जुर्माना भी वसूला गया। इस कार्रवाई में न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ ने सहयोग किया।

महासंघ पदाधिकारियों ने रहवासियों और व्यापारियों से अपील की है कि नगर निगम से जारी सस्ते एंट्री पास और नो एंट्री में प्रवेश के नियमों का पालन करें ताकि शहर के नागरिकों को एक खुला हुआ बाजार मिल सके। इधर, एमपी नगर में मल्टीलेवल पार्किंग में फ्री एंट्री देने के बावजूद दूसरे दिन भी 80 प्रतिशत वाहन सड़कों पर खड़े दिखाई दिए। चंद व्यापारियों ने ही अपने वाहन मल्टीलेवल पार्किंग में खड़े किए। निगमायुक्त बी. विजय दत्ता के मुताबिक व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए नागरिकों से लगातार सहयोग मांगा जा रहा है।

रहवासियों को दिए गए हैं किफायती पास
नगर निगम ने स्मार्ट पार्र्किंग पास सुविधा के तहत न्यू मार्केट के लगभग 60 रहवासी एवं 900 व्यापारियों के लिए मल्टीलेवल पार्र्किंग के सस्ते पास दिए हैं। रहवासी एवं व्यापारी 150 रुपए महीना देकर ये पास बनवाएं और महीने भर मल्टीलेवल में अनलिमिटेड एंट्री ले सकते हैं। नगर निगम ने अपील की है कि इस पास के जरिए न्यू मार्केट से जुड़े लोग दिन और शाम के वक्त अपने वाहन मल्टीलेवल पार्र्किंग में खड़ें करें। रात 12 बजे के बाद ही न्यू मार्केट में अपने घरों तक लेकर आएं। इसके अलावा व्यापारी अपनी सुविधा के हिसाब से दोपहर 12 बजे से शाम 4 के बीच माल लोडिंग अनलोडिंग के लिए वाहन दुकान तक ला सकते हैं लेकिन इन्हें फौरन बाहर करना अनिवार्य होगा।
एमपी नगर में अभी सख्ती नहीं
एमपी नगर मल्टीलेवल पार्किंग में फिलहाल किसी प्रकार की सख्ती नहीं बरती जा रही है। फ्री एंट्री के दूसरे दिन मल्टीलेवल पार्किंग में सरकारी अमला वाहनों का इंतजार करता रहा, लेकिन कुछ वाहन ही यहां पहुंचे। ज्यादा वाहन मिलन रेस्टोरेंट और मनोहर डेयरी के आसपास सड़कों पर ही आम दिनों की तरह पार्क होते रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो