script

पुलिस -हम सामान जब्त करवाते हैं, नगर निगम छोड़ देता है ननि कमिश्नर : अब ऐसा नहीं होगा, मिलकर करेंगे कार्रवाई

locationभोपालPublished: Feb 20, 2019 01:35:57 am

Submitted by:

Ram kailash napit

22 फरवरी से फिर शुरू होगा अभियान

news

municipal Corporation

भोपाल. न्यू मार्केट में सड़क पर पार्क होने वाले वाहन, बाजार में जगह-जगह फैले अतिक्रमण से हो रही लोगों को परेशानी से बचाने डीआईजी इरशाद वली, नगर निगम कमिश्नर विजय दत्ता, स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट इंजीनियर के साथ टीटी नगर थाने में बैठक हुई। बैठक की चर्चा सड़क पर अतिक्रमण से शुरू हुई। इस पर टीटी नगर टीआई वीरेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि पुलिस अतिक्रमणकारियों का सामान जब्त कर नगर निगम को सौंप देती है, लेकिन नगर निगम के कर्मचारी गुपचुप तरीके से सामान छोड़ देते हैं। इस पर नगर निगम कमिश्नर ने कहा कि अब ऐसा नहीं होगा। सब मिलकर कार्रवाई करेंगे। 22 फरवरी से पुलिस, नगर निगम अभियान चलाकर अतिक्रमणकारियों, नो-पार्किंग जोन में वाहन पार्क करने वालों पर कार्रवाई करेगी।

बाइक का 150, कार का 450 रु. मासिक किराया ्र
बाजार में नो-पार्किंग जोन में पार्क होने वाले वाहनों पर लगाम लगाने के लिए न्यू मार्केट इलाके में रहने वाले रहवासी, व्यापारियों का सर्वे कराया जाएगा। सर्वे के बाद इन्हें मासिक स्थायी पास दिए जाएंगे। जिससे कि रहवासी व्यापारी अपने वाहन मल्टी लेवल पार्किंग में पार्क कर सकें। व्यापारियों को दो पहिया के लिए 150 रुपए, कार के लिए 450 रुपए महीना पार्किंग का किराया देना होगा। वहीं, आम लोगों के लिए तीन घंटे तक के लिए 10 रुपए चार्ज लिया जाएगा।

पार्किंग के उपयोग से होगी समस्या खत्म
डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि न्यू मार्केट में नो-पार्किंग पर खड़े वाहनों से ट्रैफिक बाधित होता है। यह एक बड़ी समस्या है। लोगों से उन्होंने अपील की कि मल्टी लेवल पार्किंग में अपने वाहन पार्क करें।

पिंक पार्किंग-हनुमान मंदिर से हटेंगे हाकर्स
पिंक पार्किंग (केवल महिला वाहन चालकों के लिए) से अवैध हाकर्स हटाकर केवल महिलाओं के वाहन पार्क कराए जाएंगे। इसके साथ ही हनुमान मंदिर के सामने के स्थल से हाकर्स पूरी तरह हटाए जाएंगे।
4 वाहनों ने 22 बार तोड़ा यातायात नियम: आईटीएमएस के अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहे। इस दौरान 4 ऐसे वाहन की भी चर्चा हुई जो कि 22 बार ट्रैफिक नियम तोड़ चुके हैं। पुलिस अब इन वाहन चालकों के खिलाफ नोटिस भेजकर कानूनी कार्रवाई करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो