scriptलापरवाही : नगर पालिका मंडीदीप की पेयजल व्यवस्था बेपटरी | Municipality Mandideep | Patrika News

लापरवाही : नगर पालिका मंडीदीप की पेयजल व्यवस्था बेपटरी

locationभोपालPublished: Oct 30, 2019 10:58:02 am

Submitted by:

jitendra yadav

कहीं पानी की किल्लत तो कहीं हो रही बर्बादी

Vadodara News : पानी की समस्या को दूर करने के लिए टैंकरों से होगी जलापूर्ति

Vadodara News : पानी की समस्या को दूर करने के लिए टैंकरों से होगी जलापूर्ति

भोपाल/मंडीदीप. शहर में इन दिनों पेयजल व्यवस्था की दो तरह की तस्वीरें देखने को मिल रहीं हैं। एक तस्वीर में तीन से चार दिन में लोगों को एक बार पानी मिल रहा है, वहीं दूसरी तस्वीर में नलों का पानी व्यर्थ ही सडक़ों पर बह रहा है। इसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारी पेयजल व्यवस्था में सुधार के लिए गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं।

भरपूर बारिश के बाद भी नहीं मिल रहा रोजाना पानी

नगर पालिका की पेयजल व्यवस्था पुख्ता नहीं होने से रहवासियों को क्षेत्र में भरपूर बारिश के बाद भी नियमित रूप से पानी नहीं मिल पा रहा है। नपा के वार्ड 7, 8 व 10 में तीन से चार दिन में एक बार पानी की सप्लाई की जा रही है, जबकि कुछ वार्डो में एक दिन छोडकऱ नपा द्वारा पानी की सप्लाई की जा रही है।

वहीं नगर मुख्य बाजार गणेश चौक में नल से पानी सडक़ों पर व्यर्थ बह रहा है। वार्ड-8 के रहवासी मनीष मालवीय बताते हैं कि नपा की पेयजल व्यवस्था की कमान तकनीकी रूप से अनुभवी लोगों के पास होना चाहिए, जिससे शहर में पेयजल व्यवस्था का बेहतर नेटवर्क होने के साथ सभी वार्डो में नपा द्वारा तय अंतराल पर पानी की सप्लाई की जा सके

एक घर तीन कनेक्शन

गणेश चौक में पर नपा की पेयजल लाइन में एक ही घर के सामने कुछ ही दूरी पर तीन-तीन नल कनेक्शन नजर आ रहे हैं। कमाल की बात यह है कि तीनों कनेक्शन खुले तौर पर नजर आ रहे हैं। नल चलने के दौरान तीनों कनेक्शन से पानी व्यर्थ बहता हुआ नजर आ रहा है। नपा कर्मचारियों द्वारा गर्मी के दिनों में नगर में अवैध नल कनेक्शन हटाने का अभियान शुरू किया था, लेकिन राजनीतिक हस्तक्षेप के चलते दो दिन में ही इसे बंद कर दिया गया।

&मैं पेयजल शाखा के कर्मचारियों को बुलाकर तकनीकी कारणों का पता कराता हूं कि कुछ वार्डो में तीन से चार दिन में पानी क्यों सप्लाई किया जा रहा है, जहां नलों से पानी व्यर्थ बहने का है उसे भी दिखवाता हूं।
– केएल सुमन, नपा सीएमओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो