scriptमंदिर से मूर्तियां चुराकर कबाड़ में बेचता था, चार मूर्तियां जब्त | murtikar thief Arrest in mp | Patrika News

मंदिर से मूर्तियां चुराकर कबाड़ में बेचता था, चार मूर्तियां जब्त

locationभोपालPublished: Aug 26, 2018 07:34:55 am

Submitted by:

Bharat pandey

वाहन चोरी के शक में पकड़ाया आरोपी। पुलिस ने शुरू की पूछताछ

murtikar

statue thief Arrest

भोपाल। मंदिर का ताला तोडक़र मूर्ति चुराने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी 500 से एक हजार रुपए में इस मूर्ति को कबाड़ में बेच देता था। आरोपी के पास से पुलिस ने चार मूर्तियां जब्त की हैं। मामले में पुलिस इससे पूछताछ कर रही है।

क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली कि करोंद क्षेत्र के बेस्ट प्राइज के पास एक संदिग्ध युवक लाल रंग की दो पहिया लेकर खड़ा है। क्राइम ब्रांच की टीम निशातपुरा पुलिस को लेकर मौके पर पहुंची। पुलिस को देखकर युवक भागने लगा। पुलिस ने करीब 200 मीटर तक पीछा कर युवक को पकड़ लिया। उसने अपना नाम करोंद निवासी समीर उर्फ सलमान पिता सरीफ खान (19) बताया।
युवक से गाड़ी का पेपर मांगे गया तो नहीं दिखा पाया। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि 6 दिन पहले विश्वकर्मा नगर से रात में वाहन चुराया था। पुलिस ने उससे अन्य चोरियों के बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि तीन दिन पहले कमला नगर थाना क्षेत्र में हनुमान मंदिर से ताला तोडक़र मुर्ति चुराई था। सीएसपी निशातपुरा लोकेश सिन्हा ने बताया कि मूर्ति को कबाड़ में बेचने के लिए उसने घर में रखा था। आरोपी के पास से साईं बाबा, शिवलिंग, शंकर-पार्वती की मूर्तियां जब्त की गई है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर के सूने मकान का ताला तोडक़र चोरी

राजधानी में बेखौफ बदमाश हर रोज सूने मकान में धावा बोल रहे हैं। नया मामला आरपीएफ इंस्पेक्टर के सूने मकान में चोरी का आया है। बदमाश मकान का ताला तोडक़र घर में रखे जेवर नगदी सहित 85 हजार का सामान लेकर भाग गए। वहीं इसी कॉलोनी में एनआरआइ के घर से 50 हजार नगदी चुरा लिए हैं। जानकारी के अनुसार बी 23 द्वारिका धाम कॉलोनी निवासी शैलेंद्र यादव आरपीएफ में इंस्पेक्टर हैं।

उनकी पोस्टिंग मुंबई में है। उनकी मां भोपाल में रहती हैं। 12 अगस्त को मुंबई में अपने बेटे से मिलने गई थी। गुरुवार को पड़ोसी इनके घर के पास से निकले तो देखा कि ताला टूटा हुआ है। लोगों ने पुलिस व शैंलेद्र को सूचना दी। शैलेंद्र शुक्रवार को भोपाल पहुंचे और उन्होंने थाने में इसकी शिकायत की। वहीं इसी कॉलोनी में हरविंद्र पिता राजेंद्र सिंह (62 ) अमेरिका में फोटोग्राफर हैं। मई में वो अमेरिका गए थे। शुक्रवार को वो लौटे तो देखा कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। घर में रखे 50 हजार रुपए नकद गायब है।


एटीएम पर रखा पर्स चोरी
हबीबगंज थाना क्षेत्र में एटीएम के ऊपर रखा एक व्यक्ति का पर्स चोरी हो गया । पर्स में करीब 3 हजार रुपए सहित अन्य दस्तावेज रखे थे। पुलिस ने शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार मुकेश गुप्ता व्यापारी हैं। शुक्रवार को वे साईं बोर्ड 11 नंबर स्टॉप के पास एटीएम से रुपए निकालने गए। वहां पर उन्होंने रुपए निकालते समय अपना पर्स एटीएम के उपर रख दिया।

रुपए निकालने के बाद जब उनकी नजर एटीएम पर पड़ी तो देखा कि पर्स गायब था। उन्होंने आस-पास देखा लेकिन कोई नहीं दिखा। पर्स में तीन हजार रुपए, लायसेंस और अन्य दस्तावेज रखे थे। युवक तत्काल हबीबगंज थाने पहुंचे और पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। हबीबगंज थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि एटीएम में लगे सीसीटीवी के कैमरों के फुटेज देखे जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो