scriptबेटी के जन्म के दूसरे दिन ही पति ने दिया तीन तलाक, ससुर को बोला- आपकी बेटी को आजाद कर दिया हूं | muslim man given triple talaq to her wife after birth of daughter | Patrika News

बेटी के जन्म के दूसरे दिन ही पति ने दिया तीन तलाक, ससुर को बोला- आपकी बेटी को आजाद कर दिया हूं

locationभोपालPublished: Jun 11, 2019 08:02:15 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

पति ने फोन पर बोला तीन तलाक, परिवार के साथ पुलिस स्टेशन पहुंची महिला

triple talaq
भोपाल. तीन तलाक पर रोक लगाने के लिए मोदी सरकार कानून ला रही है। लेकिन तीन तलाक की घटनाएं अक्सर सामने आ ही जाती है। ताजा मामला भोपाल के ऐशबाग थाना क्षेत्र की है। जहां बेटी के जन्म पर पति ने महिला को फोन पर तीन तलाक दे दिया। साथ ही पति ने दूसरी शादी भी कर ली।
वहीं, पति के इस व्यवहार से नाराज महिला पूरे परिवार के साथ ऐशबाग थाना पहुंची। वहां पहुंचकर महिला ने अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। पीड़ित महिला ने बताया कि बेटी के जन्म के दूसरे दिन ही वह फोन कर तलाक दे दिया। पुलिस शिकायत दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
इसे भी पढ़ें: भोपाल रेप केस: बीजेपी नेता ने राज्यपाल को हंसते हुए सौंपा ज्ञापन, कार्यकर्ता ने पूछा- शादी का कार्ड दे रहे हैं क्या

बेटा हुआ तो रखूंगा
तीन तलाक की पीड़ित महिला ने बताया कि जब मैं दो माह की गर्भवती थी, तभी पति ने घर से निकाल दिया था और कहा था कि अगर बेटा हुआ तो रखूंगा। साथ ही पांच लाख रुपये की डिमांड भी की थी। तलाक देने के बाद वह दूसरी शादी कर लिया है। पति ने मुझे बताया कि मैं तुम्हें तलाक दे दिया हूं।
इसे भी पढ़ें: …और देखते ही देखते गर्भवती महिला के पेट से गायब हो गया बच्चा!

triple talaq
 

बेटी को आजाद कर दिया
पीड़ित महिला ने कहा कि मेरे पति ने हमारे पिता को फोन कर बोला कि अब तुम्हारे बेटी को आजाद कर दिया हूं। महिला ने बताया कि एक बार और ससुराल के लोगों ने मेरा बच्चा खराब कर दिया है। उनलोगों ने एक पांच हजार का इंजेक्शन लगवाया था। वहीं, मेरे देवर ने पेट पर लात मारकर बच्चा खराब कर दिया था। ये मेरी दूसरी बेटी है।

महिला ने बताया कि इसे भी वे लोग मारना चाहते थे। जब ये पेट में थी तो वे लोग मुझे मारे थे। लेकिन मैं वहां से निकल आया। तीन तलाक पीड़ित महिला ने कहा कि ससुराल के लोग हमेशा पैसों की डिमांड करते थे। इसके साथ ही वे लोग पैसे लेकर भी रखे हैं।
इसे भी पढ़ें: पुलिस अकैडमी के बाहर दो घंटे तक प्रोफेसर चिल्लाता रहा ट्रेनी DSP का नाम, वजह जान सब हैं हैरान

triple talaq
 

गहने गिरवी रख दिए
पीड़ित महिला ने बताया कि मेरे घरवालों ने शादी के दौरान जो गहने दिए थे, उसे भी गिरवी रख दिया है। साथ ही दहेज में जो मोटरसाइकिल दिए गए थे उसे बेच दिया। महिला ने बताया कि पिछले साल ही ऐशबाग थाने में दहेज प्रताड़ना की एफआईआर दर्ज करवाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो