scriptनगर निगम और जिला प्रशासन का अमला पहुंचा पत्रकार भवन, तोड़ने की कार्रवाई शुरू | nagr nigam and district administration staff reached patrakar bhavan | Patrika News

नगर निगम और जिला प्रशासन का अमला पहुंचा पत्रकार भवन, तोड़ने की कार्रवाई शुरू

locationभोपालPublished: Dec 09, 2019 08:47:18 am

Submitted by:

Amit Mishra

पत्रकार भवन तोड़ने के पहले कलेक्टर और कमिश्नर पहुंचे थे पत्रकार भवन

patrakar bhavan

patrakar bhavan bhopal

भोपाल@ देवेंद्र शर्मा की रिपोर्ट…
मध्य प्रदेश की राजधानी के मालवीय नगर में स्थित पत्रकार भवन को तोड़ने के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन का अमला सुबह सुबह ही पत्रकार भवन पहुंचा। पत्रकार भवन तोड़ने के पहले कलेक्टर और कमिश्नर ने पत्रकार भवन पहुंचे। बताया जा रहा है कि कलेक्टर और कमिश्नर का राउण्ड खत्म होते ही तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी गई हैं। बताया जा रहा है कि जनसम्पर्क विभाग भोपाल द्वारा और पत्रकार भवन को 30 साल लीज पर दिया गया था। लेकिल 30 साल की लीज खत्म होने के बाद भी पत्रकार संघ के द्वारा भवन को खाली नहीं किया जा रहा था, जिसके बाद मामला हाईकोर्ट पहुंचा। बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले मामले पर हाईकोर्ट ने जिला प्रशासन को पत्रकार भवन में कब्जा देने की बात कही थी, जिसके बाद जिला प्रशासन ने 2 दिन पहले भवन मेें ताला लगा दिया था।

 

bhawan_news.jpg

दो दिन बाद तोड़ने पहुंचे भवन
जानकारी के मुताबिक 2 दिन पहले भवन मेें जिला प्रशासन ने ताड़ा लगाने के बाद आज सुबह तोड़ने के लिए अमला पहुंचा और कार्रवाई शुरू कर दी। कार्रवाई के बाद मौेके पर पुलिस बल और अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद हैं।

 

70 लाख का बकाया
बताया जा रहा है कि जिस भवन को तोड़ा जा रहा है उस भवन पर नगर निगम का 70 लाख रुपए बकाया हैं। जानकारी के मुताबिक नगर निगम को पत्रकार भवन से 70 लाख रुपए की संपत्ति कर की राशि वसूल करनी हैं।

bhawan.jpg

जर्जर हो चुका है भवन
मध्य प्रदेश की राजधानी के मालवीय नगर में स्थित पत्रकार भवन जर्जर हो चुका था। लोगों का कहना है पत्रकार भवन काफी जर्जर हो गया था। भवन के जर्जर होने के बाद कोई हादसा न हो जाए शायद इस लिए भवन को तोड़ा जा रहा हो। गौरतलब है कि इस भवन मेें मध्य प्रदेश पत्रकार संघ के ऑफिस भी स्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो