नाखून में हैं सफेद निशान, तो आप है भाग्यशाली, जानिए अपने नाखून के बारे में सबकुछ

नाखून में पड़ने वाले कई सारे निशान आपके बारे में बहुत कुछ बताते हैं, जानिए कैसे......

By: Ashtha Awasthi

Published: 01 Jul 2020, 05:31 PM IST

भोपाल। मानव शरीर की रचना में कई सारे राज छुपे हुए हैं। व्यक्ति के शरीर का हर अंग कुछ न कुछ बयां करता है। मानव शरीर का एक ऐसा भी भाग है जो कि आने वाले भविष्य के संकेत भी देता है। ये भाग है हमारे नाखून। अक्सर देखा जाता है कि हमारे हाथ और पैर के नाखूनों पर अलग से सफ़ेद निशान उभरने लगते हैं लेकिन हममें से ज्यादातर लोग इन निशानों को नज़रअंदाज़ कर देते हैं और कुछ समय बाद यह निशान खुद ही हट जाते हैं। अगर आपके नाखून पर भी सफेद, पीले और काले निशान हैं तो इन्हें नज़रअंदाज़ ना करें क्योंकि ये निशान आपके व्यक्तित्व, चरित्र और स्वभाव के बारें में बहुत कुछ बताते हैं। आइये पं. जगदीश शर्मा से जानते हैं इन निशान के पीछे छुपे रहस्य...

भाग्यशाली हैं आप

अगर आपके नाखूनों पर कहीं-कहीं सफेद निशान हैं तो ये सौभाग्यशाली होने का संकेत हैं। इसका मतलब होता है कि आपकी किस्मत अकसर आपके हर काम में आपका साथ देती है। आपको बता दें कि नाखूनों पर इन सफेद निशान के द्वारा व्यक्तित्व को जानने की विद्या को ऑनिकोमेंसी कहते हैं जिसमें नाखुनों के बारीकियों को देखकर किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में जाना जाता है।

आने वाला है नया इंसान

अगर आपकी तर्जनी ऊंगली के नाखून पर सफेद निशान दिखाई देता है तो इसका मतलब होता है कि आपकी जिंदगी में कोई नया इंसान आने वाला है। ये इंसान आपके जीवन में आपके दोस्त के रूप में भी आ सकता है और आपके साथी के तौर पर भी आ सकता है।

दुश्मनी का इशारा

अगर आपकी बीच की ऊंगली पर आपको सफेद निशान दिखाई दे तो वो किसी दुश्मनी की तरफ इशारा करते हैं। यह इस बात का संकेत होता है कि कोई आपसे गुपचुप तरीके से दुश्मनी मोल ले रहा है।

मिलेगा प्यार और पैसा

अगर आपकी अनामिका ऊंगली में आपको सफेद निशान दिखाई दे तो ये इस बात का संकेत होता है कि आपकी जिंदगी में जल्द ही नया प्यार आने वाला है फिर फिर आपको कोई बहुत बड़ा आर्थिक लाभ होने वाला है।

मिल सकता है उपहार

आपके नाखून का रंग भी बहुत कुछ दर्शाता है। अगर आपके नाखून पीले से सफेद होने लगे तो कहा जाता है कि जब यह निशान पूरी तरह से सफेद हो जाएगा तब आपके हाथ में कोई गिफ्ट आएगा।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned