scriptMP में बारिश थमने से राहत: अभी भी खतरे के निशान से 8 फीट ऊपर बह रही नर्मदा, बांधों के गेट भी खोले गए | Narmada River is flowing 8 feet above the danger mark | Patrika News

MP में बारिश थमने से राहत: अभी भी खतरे के निशान से 8 फीट ऊपर बह रही नर्मदा, बांधों के गेट भी खोले गए

locationभोपालPublished: Aug 31, 2020 02:59:54 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

सीएम ने कहा, सभी प्रभावित गांवों तक पहुंच गई है प्रशासन

भोपाल. राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में बारिश रूकने से राहत मिली है। लेकिन अभी भी प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ से लोगों को राहत नहीं मिली है। बाढ़ ने सबसे ज्यादा तबाही होशंगाबाद में मचाई है। सोमवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि होशंगाबाद में कई गांव अभी भी जलमग्न हैं लेकिन प्रशासन सब जगह पहुंच गई है। पश्चिमी हिस्सों में कल बारिश हुई, जिसके कारण गांधी सागर के बांध के गेट खोले गए हैं और चंबल में लोगों को सतर्क किया गया है।
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं IAF, NDRF, SDRF और सभी अधिकारियों को बाढ़ के बीच फंसे लोगों की जान बचाने के लिए धन्यवाद देता हूं। बाढ़ का पानी अब घट रहा है और हम पीने का पानी उपलब्ध कराने, बीमारियों, भोजन के प्रसार को नियंत्रित करने, इससे होने वाले नुकसान, दवाओं आदि के आकलन पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।
गौरतलब है कि बाढ़ से एमपी के 9 जिलों में सबसे ज्यादा तबाही हुई है। बाढ़ से करीब 20 लोगों की मौत भी अभी तक हुई है। वहीं, बाढ़ में फंसे 11 हजार लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। सीएम लगातार बाढ़ की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। साथ ही व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग भी कर रहे हैं।
नर्मदा खतरे के निशान से 8 फीट ऊपर
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए कहा कि बारिश थमने से राहत मिली है लेकिन अभी भी नर्मदा नदी का जलस्तर कम नहीं हुई है। नर्मदा नदी अभी भी होशंगाबाद जिले में खतरे के निशान से 8 फीट ऊपर बह रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो