scriptसोनिया गांधी की भक्ति में लीन है यह भक्त, नवरात्रि में दोनों टाइम कर रहे आरती, 20 साल से हर दिन करते पूजा | Navratri: congress leader worship sonia gandhi like devi durga | Patrika News

सोनिया गांधी की भक्ति में लीन है यह भक्त, नवरात्रि में दोनों टाइम कर रहे आरती, 20 साल से हर दिन करते पूजा

locationभोपालPublished: Oct 04, 2019 02:28:32 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

डॉ टीके धर का है प्रण, जब तक सोनिया गांधी नहीं बनेंगी प्रधानमंत्री, तब तक करवाता रहूंगा मुंडन

01_4.png
दतिया/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भक्तों के बारे में तो आपने बहुत सुना होगा। उनके कई भक्तों को देखा भी होगा लेकिन मध्यप्रदेश के दतिया जिले में एक डॉक्टर सोनिया गांधी का जबरा भक्त है। इस भक्त की चर्चा पूरे जिले में है। डॉ टीके धर नाम के यह भक्त नवरात्रि में सोनिया गांधी के लिए नौ दिन का व्रत रखा है। यही नहीं इस दौरान सुबह-शाम उनकी आरती भी उतारता है।
दरअसल, नवरात्रि के नौ दिनों तक डॉ टीके धर सोनिया गांधी की पूजा करते हैं। यही नहीं उनके लिए नौ दिनों तक व्रत भी रखते हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार टीके धर पिछले बीस सालों से सोनिया गांधी की पूजा कर रहे हैं। डॉ टीके धर के कमरे में सोनिया गांधी की ढेर सारी तस्वीरें लगी हुई हैं। नवरात्रि ही नहीं आम दिनों में भी सुबह उठते ही सबसे डॉ टीके धर सोनिया गांधी की तस्वीर की पूजा अर्चना करते हैं। सोनिया गांधी में इन्हें देवी दुर्गा का रूप नजर आता है।
02_1.png
पश्चिम बंगाल के हैं रहने वाले धर
ऐसे तो सोनिया गांधी के ये भक्त मूल रूप से पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। लेकिन दतिया के उनाव ग्राम वह एक निजी चिकित्सक के रूप में काम कर रहे हैं और यहीं पर रहते भी हैं। नवरात्रि में जहां लोग देवी दुर्गा की अराधना करते हैं, तो डॉ टीके धर सोनिया गांधी की अराधना में लगे हैं। उनका कहना है कि सोनिया गांधी देवी का अवतार हैं, इसीलिए हम नवरात्रि में उनकी पूजा करते हैं।
पीएम बनने तक करवाते रहेंगे मुंडन
डॉ टीके धर सिर्फ पूजा ही नहीं करते हैं। बल्कि सोनिया गांधी के लिए उन्होंने कुछ प्रण भी लिया है। जिसमें उनका प्रण है कि जब तक सोनिया गांधी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगी तब तक वह मुंडन कराते रहेंगे। वे विधिवत रूप से अपना मुंडन करवाते रहते हैं। नवरात्र में उनकी भक्ति की चर्चा इलाके में भी खूब है। क्योंकि सोनिया गांधी के ऐसे भक्त लोगों को कम ही देखने को मिलते हैं।
03.png
धर ये ने कहा
वहीं, मीडिया से बात करते हुए डॉ टीके धर ने कहा कि मैं उन्हें दैवीय शक्ति का अवतार मानता हूं और देवी दुर्गा के रूप में पूजा करता हूं। उन्होंने कहा कि राजनीति में जो लिफ्सा और असूरी शक्तियां बढ़ रही हैं, उनका संहार नारी शक्ति ही कर सकती है। इसीलिए मैं भारतीय राजनीति के पटल पर सोनिया गांधी की दुर्गा रूप में पूजा करता हूं। टीके धर सुबह उठते ही सोनिया की पूजा कर अपनी दिनचर्या की शुरुआत करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो