नए साल पर सावधान!  न करें ये काम वरना जाना होगा जेल

नए साल पर सावधान! न करें ये काम वरना जाना होगा जेल

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 30 Dec 2018, 02:45 PM IST

 

भोपाल. नए साल के आगमन पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सख़्ती बढ़ा दी गयी है। शहर में किसी प्रकार की आपराधिक घटनाएं न हो इसके लिए मध्यप्रदेश पुलिस राजधानी के कई क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चला रही। नव वर्ष पर शांति व सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए रविवार को सुबह 06 से 10 बजे तक विशेष अभियान के तहत शहर के 63 पार्कों, होटलों और वाहन चेक कर 169 लोगों से पूछताछ की गई। इस दौरान पुलिस ने शहर के करीब 40 संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है। डीआईजी/एसएसपी धर्मेन्द्र चौधरी द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दोपहर में पुलिस अधिकारियों की बैठक ली।

पिकनिक स्थल के डेंजर प्वाइंट चिह्नित करने का निर्देश

भोपाल जिले के सभी स्थलों, डैम, नदी और फॉल जहां लोगों की भीड़ पिकनिक मनाने के लिए उमड़ती है, वहां सख्ती की जाएगी। इस संबंध में पुलिस विभाग द्वारा निर्देश जारी किया गया है। नए साल की अगवानी में जश्न को लेकर शहर की होटलों के साथ ही अन्य जगहों पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके लिए जहां आयोजकों ने तैयारियां की हैं, वहीं पुलिस ने भी अपनी तैयारी कर ली है।

naye saal 2019 par saavdhan

 

होटल और पब संचालकों को दिशा-निर्देश

- 12.30 बजे तक कार्यक्रम निपटा लिए जाएं ।
- अश्लीलता किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
- शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

कार्यक्रम के लिए अनुमति लेना जरूरी

पुलिस अधिकार ने 31 दिसम्बर को पार्टी का आय़ोजन करने वाले होटल और पब संचालकों को दिशा-निर्देश दिए हैं, जिसमें उन्हें हिदायत दी है कि आयोजन के दौरान कहीं कोई अश्लीलता न हो, कार्यक्रम के लिए विधिवत अनुमति लेना जरूरी है। सभी आयोजकों को कहा गया है कि वे 12.30 बजे तक अपने आयोजन समाप्त कर लें, इस दौरान प्रमुख चौराहों पर जवानों की तैनाती रहेगी, जो शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले लोगों की धरपकड़ करेंगे। पुलिस ने थर्टी फस्र्ट के आयोजन के लिए गाइड लाइन बनाई है, उसके मुताबिक ही आयोजकों को कार्यक्रम करने होंगे।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned