scriptसीएम की मैराथन कॉन्फ्रेंस का असर, नीमच एसपी हटाए गए, इन अधिकारियों को मिली फटकार | Neemuch SP Manoj Rai removed after CM Shivraj expressed displeasure | Patrika News

सीएम की मैराथन कॉन्फ्रेंस का असर, नीमच एसपी हटाए गए, इन अधिकारियों को मिली फटकार

locationभोपालPublished: Dec 10, 2020 05:58:11 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर-कमिश्नर और आईजी-एसपी के साथ की मैराथन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग..

shivraj.png

भोपाल. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के कलेक्टर-कमिश्नर,आईजी और एसपी की बैठक ली। इस दौरान सीएम ने सख्त लहजे में अधिकारियों को निर्देश दिए साथ ही जिन अधिकारियों के खिलाफ शिकायतें मिली थीं उन्हें कार्यप्रणाली बदलने के लिए भी कहा। बैठक के दौरान नीमच एसपी को लेकर सीएम के नाराजगी जताने पर बैठक के बाद नीमच एसपी मनोज कुमार राय को हटा दिया गया है।

 

सीएम की फटकार के बाद हटाए गए एसपी मनोज कुमार

मैराथन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नीमच एसपी मनोज कुमार राय के खिलाफ मिल रही शिकायतों का जिक्र करते हुए उन्हें जमकर फटकार लगाई और कार्यप्रणाली बदलने के लिए कहा। बैठक के दौरान सीएम ने अच्छा काम करने वाले अधिकारियों की तारीफ भी की और लापरवाह अधिकारियों को सभी के सामने फटकार भी लगाई। नीमच एसपी पर सीएम के नाराजगी जाहिर करने के बाद नीमच एसपी मनोज कुमार राय को हटा दिया गया है उनकी जगह सूरज कुमार वर्मा को नीमच का नया एसपी बनाया गया है।

 

इन अधिकारियों को मिली फटकार

सीएम शिवराज सिंह ने बैठक के दौरान लापरवाही बरतने पर जिन अधिकारियों से नाराजगी जाहिर की उनमें कटनी कलेक्टर, नीमच एसपी और पथ विक्रेता निधि से जुड़े अधिकारी शामिल हैं। बता दें कि नीमच में कुछ पुलिसकर्मियों पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगा था जिससे सीएम नाराज थे। सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान कटनी जिला कलेक्टर को फटकार लगाई। उन्होंने कटनी में किसानों के जाम लगाने के बारे में पूछा और कहा कि उचित कार्रवाई की जाए। साथ ही धान खरीदी केंद्र पर समुचित व्यवस्था, सही मापदंड से तुलाई एवं किसानों के पेमेंट को लेकर कोई लापरवाही न बरती जाने के निर्देश भी कलेक्टर को दिए। बैठक के दौरान सीएम ने अलीराजपुर, पन्ना, बड़वानी, डिंडौरी और झाबुआ के कलेक्टर से भी नाराजगी जाहिर की।

 

पथ विक्रेता निधि में अनियमितता पर जताई नाराजगी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बैठक के दौरान पथ विक्रेता निधि के वितरण में हो रही अनियमितता पर भी अपनी नाराजगी जताई। सीएम ने पहले तो पीएस नितेश व्यास से पूरी जानकारी ली और फिर जिलों में हो रही अनियमितताओं पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि कुछ जिलों में प्रकरण मंजूर होने में देरी हो रही है, पैसा देने में भी लेट लतीफी की जा रही है बैंक समय पर पैसा क्यों नहीं दे रहे हैं इसकी जांच कराई जाए। सीएम ने साफ शब्दों में कहा कि मध्यप्रदेश स्ट्रीट वेंडर योजना में देश में नंबर 1 है, हमें इसे बरकार रखना है।

 

देखें वीडियो- पश्चिम बंगाल में कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी पर पथराव

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xzyqf
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो