script

पटरी पर मिली 10वीं के छात्र की लाश, पुलिस ने 45 साल का युवक बताकर कब्र में दफना दिया

locationभोपालPublished: May 09, 2019 10:05:18 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

पुलिस की घोर लापरवाही: पटरी पर मिली थी 10वीं के छात्र की लाश, छात्र को 45 साल का युवक बताकर कब्र में दफना दिया

crime news

पटरी पर मिली 10वीं के छात्र की लाश, पुलिस ने 45 साल का युवक बताकर कब्र में दफना दिया

भोपाल. 10वीं के छात्र की मौत के मामले में अवधपुरी और हबीबगंज थाना लापरवाही के चलते सवालों के घेरे में है। पिता का आरोप है कि अवधपुरी पुलिस समय रहते उनकी दरकार सुन लेती, तो इकलौते बेटे को बचाया जा सकता था। हबीबगंज पुलिस की लापरवाही है कि पटरी पर मिली छात्र की लाश को उसने 45 साल के युवक की ठहराते हुए पोस्टमार्टम कराकर दफना दिया। कपड़ों के आधार पर परिजनों ने पहचान की, तो बुधवार दोपहर एसडीएम की मौजूदगी में शव कब्र से निकालकर परिजनों को दिया।


भेल में ठेका श्रमिक प्रदीप कुमार सोनकर दीप होम्स बीडीए कॉलोनी अवधपुरी में रहते हैं। 15 वर्षीय अमित उनका इकलौता बेटा था। रविवार सुबह 5.45 बजे वह कहकर गया था कि नाश्ते में पोहा बनाकर रखना, मैं 10 मिनट में साइकिल चलाकर आता हूं। जब वह 10 बजे तक नहीं लौटा, तो खोजबीन शुरू हुई और प्राथमिकी शिकायत अवधपुरी थाने में की गई।

पिता ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने की बात कही, तो पुलिस ने कहा दिनभर खोज लो, शाम को आना। फिर एफआइआर दर्ज करेंगे। अमित नहीं मिला, तो पिता शाम को थाने पहुंचे। पुलिस ने रिपोर्ट लिखी, सीसीटीवी खंगाले। अमित रविवार सुबह नटराज पेट्रोल पंप के पास दिखा और शाम सवा छह बजे हबीबगंज के पांच नंबर प्लेटफार्म की तरफ से डीआरएम ऑफिस की तरफ जाता हुआ दिखाई दिया।

पिता ने मर्चुरी में रखे कपड़ों से पहचाना बेटा

रात में साइकिल, सुबह मिली लाश

रविवार देर रात अमित की साइकिल हबीबगंज नाके के पास मिल गई। सोमवार सुबह साढ़े सात बजे हबीबगंज थाना पुलिस को ईश्वर नगर झुग्गी के पास रेलवे ट्रैक पर युवक की लाश पड़ी होने की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा बनाकर पीएम के लिए भेज दिया। लाश मिलने की सूचना पर परिजनों ने जब हबीबगंज पुलिस से संपर्क किया, तो उसे करीब 45 वर्ष के युवक का शव बताकर परिजनों को चलता कर दिया गया।

10वीं के रिजल्ट में आए थे 85 प्रतिशत

पिता ने बताया कि हबीबगंज पुलिस की बात से दिल नहीं माना तो वह कपड़े देखने मर्चुरी पहुंच गए और अमित की पहचान की। इस बीच पता चला कि पुलिस ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया था। पिता ने कहा कि अमित पढऩे में होशियार था। छह मई को सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट आया था, उसके 85 प्रतिशत आए थे। उसकी किसी ने हत्या की है। पिता के आरोपों के मुताबिक हत्या करने के पीछे किसी की क्या मंशा हो सकती है, यह जांच के बाद ही खुलासा होगा।

पिता के आरोप झूठे हैं। जब छात्र के पिता थाने आए, तो पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर ली और उनके साथ इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। वह दो जगह दिखा है। – एमएल भाटी, थाना प्रभारी अवधपुरी

ट्रेंडिंग वीडियो