scriptअतिथि विद्वानों संग अन्य योग्य बेरोजगारों को भी मिलेगा ‘वाइस फिलिंग में मौका | NET, SET, PhD degree holders submitted memorandum | Patrika News

अतिथि विद्वानों संग अन्य योग्य बेरोजगारों को भी मिलेगा ‘वाइस फिलिंग में मौका

locationभोपालPublished: Jan 17, 2020 11:14:51 am

नेट, सेट, पीएचडी डिग्रीधारकों ने उ’च शिक्षा विभाग को सौंपा ज्ञापन

68500_teacher_recruitment_1527328485.jpg

भोपाल। पीएससी चयनित सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति के बाद व्यवस्था से बाहर हुए अतिथि विद्वानों के लिए उ’च शिक्षा विभाग द्वारा ‘वाइस फिलिंग का जो विकल्प खोला गया था अब उसमें प्रदेश के सभी वर्गों के नेट, सेट, पीएचडी डिग्रीधारकों और यूजीसी योग्यताधारी बेरोजगारों को भी शामिल करेगा। उ’च शिक्षा विभाग के मुताबिक पहले यह प्रक्रिया 20 जनवरी से शुरू होनी थी लेकिन सॉफ्टवेयर में बदलाव के चलते संभवत: इसमें कुछ दिन और लग सकते हैं।

बता दें, सरकारी कॉलेजों में सालों से पढ़ाते आ रहे अतिथि विद्वान पिछलें 36 दिनों से शाहजहांनी पार्क में नियमितीकरण के लिए आंदोलन कर रहे हैं। एमपी पीएससी से चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति होने से कॉलेजों से बाहर हो चुके अतिथि विद्वानों को उ’च शिक्षा विभाग द्वारा दोबारा से कार्य सौंपने की प्रक्रिया शुरू की जा रही थी इस बीच हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने ऐसे नए बेरोजगार युवाओं को अतिथि विद्वानों की नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल करने के निर्देश दिए थे। वहीं अतिथि विद्वानों का कहना है कि यदि ‘वाइस फिलिंग में नए उम्मीदवारों को शामिल किया जाता है तो अतिथि विद्वान दाने-दाने को मोहताज हो जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो