scriptनेताजी! वोट तो दे देंगे, पहले ये बताओ हमारी कॉलोनी की सड़क कब सुधरेगी | Netaji Will give vote, first tell when the road will improve | Patrika News
भोपाल

नेताजी! वोट तो दे देंगे, पहले ये बताओ हमारी कॉलोनी की सड़क कब सुधरेगी

सड़कों का घटिया रेस्टोरेशन बना बड़ा मुद्दा: वोट मांगने वालों से जनता पूछ रही सवाल

भोपालJun 25, 2022 / 01:21 am

Rohit verma

नेताजी! वोट तो दे देंगे, पहले ये बताओ हमारी कॉलोनी की सड़क कब सुधरेगी

नेताजी! वोट तो दे देंगे, पहले ये बताओ हमारी कॉलोनी की सड़क कब सुधरेगी

भोपाल. इस बार निकाय चुनाव में शहर की बदहाल सड़कें बड़ा मुद्दा बनकर सामने आईं हैं। जगह-जगह धंसती और उखड़ी सड़कें महापौर और पार्षद प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार में मुश्किल साबित हो रही हैं। लोग वोट मांगने के लिए आने वाले प्रत्याशियों से सीधा सवाल कर रहे हैं कि आखिर शहर की सड़कों की दुर्दशा का जिम्मेदार कौन है। वोटर पूछ रहे हैं, नेताजी! वोट तो दे देंगे, पहले ये बताओ कॉलोनी की सड़क कब सुधरेगी। पुराने शहर से लेकर अवधपुरी, करोंद, कोलार, गुलमोहर, शाहपुरा और संबंधित क्षेत्रों में सड़के खराब हैंं। कई कॉलोनियों में तो लोगों ने गेट के बाहर बैनर-पोस्टर टांग दिए हैं कि सड़क नहीं तो वोट नहीं।
सीवेज-पानी की लाइन बिछाने के बाद सीमेंट कांक्रीट व डामर से रोड का कमजोर रेस्टोरेशन बारिश के पहले ही धंसने लगा है। कोलार की राजहर्ष कॉलोनी में सीवेज लाइन के लिए किया रेस्टोरेशन भारी वाहन के दबाव से फिर धंस गया। रोहित नगर में फोर लेन रोड पर लाइन बिछाने के बाद किया रेस्टोरेशन पांच दिन पहले धंस गया। कुछ हिस्सों पर मोटी गिट्टी भर कर डामर की परत चढ़ा दी गई है। लेकिन ये भी कितनी चलेगी इसकी कोई गारंटी नहीं है।
इन वार्डों में ज्यादा हालत खराबइन वार्डों में ज्यादा हालत खराब
इसी सप्ताह वार्ड 52 से जुड़े रोहित नगर फेस एक की फोर लेन सड़क धंस गई। इसके गड्ढे को गिट्टी भरकर छिपाने की कोशिश की जा रही है।
वार्ड 83 से जुड़े कोलार की राजहर्ष कॉलोनी की सीमेंट कांक्रीट रोड धंस गई है। इसी क्षेत्र में रविवार को फिर सड़क धंस गई।
चूनाभट्टी से शाहपुरा की ओर वाली वार्ड 51 की सड़क करीब 20 फीट तक गहराई में धंस गई थी।
कोलार के गिरधर परिसर से सलैया रोड का 80 मीटर तक का हिस्सा कमजोर गुणवत्ता से धंसा था, इससे लोग पहले ही नाराज है।
कोलार के गेहूंखेड़ा में निगम कार्यालय के पास ही बड़ा गड्ढा हो गया। यहां बड़ा हादसा हो सकता है।
सड़कों की खुदाई शहर में काफी हुई। यदि कमजोर रेस्टोरेशन हुआ तो लोग अभी चुनाव में ही सवाल पूछेंगे। प्रशासन को इसपर विशेष ध्यान देना चाहिए।
– महेश मकवाना, पूर्व पार्षद

पानी व सीवेज लाइन के लिए पूरे शहर को खोद डाला। हमने खुद कमजोर रेस्टोरेशन की शिकायत निगम प्रशासन को की, लेकिन सुनने को तैयार नहीं। जनता तो इसका जवाब मांगेगी।
– संतोष कंसाना, पूर्व पार्षद
रिटायर्ड पीएचई इंजीनियर आरबी राय के अनुसार यदि रेस्टोरेशन के बाद रोड धंसती है तो समझ लेना चाहिए कि पूरा ही रेस्टोरेशन इसी तरह किया गया है। ये जानलेवा साबित हो सकता है। रेस्टोरेशन काकाम सिर्फ इसे ठेका एजेंसी के भरोसे नहीं छोड़ सकते।

Home / Bhopal / नेताजी! वोट तो दे देंगे, पहले ये बताओ हमारी कॉलोनी की सड़क कब सुधरेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो