scriptकोरोना वायरस के 8 नए केस, संक्रमितों की संख्या हुई 47 | new 8 positive cororna find, total number 47 | Patrika News

कोरोना वायरस के 8 नए केस, संक्रमितों की संख्या हुई 47

locationभोपालPublished: Mar 30, 2020 11:18:14 am

Submitted by:

harish divekar

कोरोना वायरस के 8 नए केस, संक्रमितों की संख्या हुई 47 कोरोना वायरसइंदौर में संक्रमित होने के 7 नए मामले
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और प्रभावित लोगों के इलाज के लिए ठोस कदम उठाने के लिये निर्देश दिये

Be careful about Corona, do not panic

Be careful about Corona, do not panic

देश भर में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। मध्य प्रदेश में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। इंदौर में कोरोना वायरस के 7 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। उज्जैन से भी एक शख्स के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर है। इसके साथ ही, सूबे में इस संक्रमण की जद में आए लोगों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है। इनमें से दो लोगों की मौत की पहले ही पुष्टि की जा चुकी है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और प्रभावित लोगों के इलाज के लिए ठोस कदम उठाने के लिये निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि इस आपदा से निपटने के लिए सभी संभव प्रयास करें। उन्होंने कहा कि जहां तक हो सके जहां पर मरीज हो, वहीं समीपस्थ उसका उपचार करने की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।
यह निर्देश राज्य मंत्रालय में कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक में दिए गए। सीएम ने मास्क की आवश्यकता और उपलब्धता के बारे में भी जानकारी ली। प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में कोरोना के रोगियों के इलाज की सुविधा पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी व्यवस्था इस प्रकार होनी चाहिए कि जहाँ मरीज के लिए सुविधाजनक हो, वहीं उसका इलाज किया जाए।
शहडोल में मरीजों की उपचार संबंधी व्यवस्थाओं पर विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश दिए, क्योंकि बड़े शहरों से शहडोल की दूरी काफी अधिक है।
प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तर 14 अप्रैल तक बंद रहेंगे और लॉकडाउन भी रहेगा। सरकार ने पूर्व में 31 मार्च तक लॉकडाउन घोषित किया था, लेकिन बाद में पीएम नरेंद्र मोदी ने 21 दिन का लॉकडाउन पूरे देश में घोषित किया। इसके तहत 14 अप्रैल तक प्रदेश भी लॉकडाउन घोषित किया जाना है। सभी विभागों व कलेक्टरों को इसके निर्देश दिए गए हैं।
इंदौर में अब तक सबसे ज्यादा 27 मामले
स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक मिली रिपोर्टों के मुताबिक सूबे में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में इंदौर के 27, जबलपुर के आठ, उज्जैन के पांच, भोपाल के तीन और शिवपुरी एवं ग्वालियर के दो-दो मरीज शामिल हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल इनमें से 45 लोग प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि दो अन्य लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वालों में इंदौर का एक निवासी और उज्जैन की एक महिला है. ये दोनों मरीज 65-65 साल के थे और उन्होंने इंदौर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो