scriptवेबसाइट पर ही करवाएं अपॉइंटमेंट रीशेड्यूल, आवेदकों के लिए जारी की गई एडवाइजरी | New advisory issued for getting passport | Patrika News

वेबसाइट पर ही करवाएं अपॉइंटमेंट रीशेड्यूल, आवेदकों के लिए जारी की गई एडवाइजरी

locationभोपालPublished: Jun 02, 2021 04:10:57 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

विदेश मंत्रालय की गाइडलाइन के तहत पासपोर्ट सेवा केंद्र ने आवेदकों की सुविधा के लिए एडवाइजरी जारी की है…

passport.png

passport

भोपाल। अगर आप इन दिनों पासपोर्ट बनवाने का सोच रहे है तो ये आपके लिए जरुरी खबर है। अनलॉक में क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में काम शुरू हो गया है। भोपाल एवं इंदौर में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। विदेश मंत्रालय की गाइडलाइन के तहत पासपोर्ट सेवा केंद्र ने आवेदकों की सुविधा के लिए एडवाइजरी जारी की है। जानिए क्या है ये एडवाइजरी….

epassport_2021.jpg

आवेदकों के लिए एडवाइजरी

– मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 1 जून 2021 से लागू अनलॉक की गाइडलाइन के अनुसार सीमित कर्मचारी संख्या के साथ पासपोर्ट सेवा केंद्र भोपाल एवं इंदौर सम्पूर्ण कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए संचालित किए जाएंगे।

– जिन आवेदकों का लॉकडाउन के दौरान अपॉइंटमेंट रद्द कर दिया गया था वो पुनः अपनी सुविधानुसार अपने आवेदन को रिशेड्यूल कर आवेदन कर सकते हैं।

– विदेश मंत्रालय द्वारा -19 महामरी मद्देनजर रिशेडयूलिंग पर प्रतिबंधों की सीमा को समाप्त कर दिया गया है।

– आवेदक पासपोर्ट आवेदन विदेश मंत्रालय की अधिकृत वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट पासपोर्टइंडिया.जीओवी डॉट इन पर ही करें। फर्जी वेबसाइट पर आवेदन से बचें ।

– विदेश मंत्रालय द्वारा जनवरी 2021 में पासपोर्ट आवेदन हेतु ओरिजिनल दस्तावेज को लाने की अनिवार्यता को खत्म करते हुए डीजीलॉकर के माध्यम से पासपोर्ट एप्लीकेशन फॉर्म में डिजिटल दस्तावेज प्रस्तुत तथा सत्यापन करने की सुविधा दी गई है।

– पासपोर्ट सेवा केंद्र आने वाले आवेदक मास्क पहनें, सोशल डिस्टेसिंग का नियमित रूप से पालन करें। जिससे कोविड संकमण की चेन को तोड़ा जा सके।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81msd4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो