scriptराजाभोज एयरपोर्ट से नई फ्लाइट्स के संचालन की तैयारी, बस डीजीसीए की मंजूरी का है इंतजार | New air flights are ready to take flight from rajabhoj airport | Patrika News

राजाभोज एयरपोर्ट से नई फ्लाइट्स के संचालन की तैयारी, बस डीजीसीए की मंजूरी का है इंतजार

locationभोपालPublished: Oct 20, 2019 05:57:17 pm

– विंटर शेड्यूल 27 अक्टूबर से लागू होना है
– कोलकाता, इलाहाबाद, नागपुर और अहमदाबाद की उड़ान होनी हैं शुरू

राजाभोज एयरपोर्ट से नई फ्लाइट्स के संचालन की तैयारी, बस डीजीसीए की मंजूरी का है इंतजार

राजाभोज एयरपोर्ट से नई फ्लाइट्स के संचालन की तैयारी, बस डीजीसीए की मंजूरी का है इंतजार

भोपाल। राजाभोज एयरपोर्ट से एयरलाइंस कंपनियां कोलकाता, इलाहाबाद, अहमदाबाद, नागपुर, जयपुर के लिए नई फ्लाइट का संचालन करने की तैयारी में हैं।

विंटर शेड्यूल में भोपाल से संचालित होने वाली सभी फ्लाइट्स के संभावित शेड्यूल तय हो चुके हैं। यह शेड्यूल 27 अक्टूबर से लागू होना है, लेकिन अभी तक डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) से विंटर शेड्यूल को अप्रूवल नहीं मिल पाया है।
बता दें, डीजीसीए के अप्रूवल के बाद ही विंटर शेड्यूल जारी होता है। एविएशन एक्सपर्ट का कहना है कि एयरलाइंस कंपनियों द्वारा फ्लाइट ऑपरेशन शुरू करने के लिए भेजे गए शेड्यूल का विश्लेषण करने के बाद ही डीजीसीए एयरलाइंस कंपनियों का फाइनल विंटर शेड्यूल जारी करता है।
हालांकि इस बार तय समय से काफी दिन गुजरने के बाद भी शेड्यूल जारी नहीं हुआ है। हवाई यात्रा करने वाले इन नए मार्गों की फ्लाइट्स में टिकट बुकिंग खुलने का इंतजार कर रहे हैं। एयरलाइंस कंपनियों द्वारा इन रूट पर बुकिंग तभी खोली जाएगी जब डीजीसीए से विंटर शेड्यूल को अप्रूवल मिलेगा।

चार नए शहरों से जुड़ेगा भोपाल
एयरपोर्ट से नई फ्लाइट्स के संचालन के लिए डिपार्चर और अराइवल टाइम स्लॉट फाइनल कर दिए गए हैं। संबंधित एयरपोर्ट डायरेक्टर को भी प्रस्तावित शेड्यूल भेजा है।

विंटर शेड्यूल के जारी होने के बाद राजाभोज एयरपोर्ट चार नए शहरों से जुड़ जाएगा। गौरतलब है कि अभी 42 फ्लाइट के जरिए भोपाल का राजा भोज एयरपोर्ट देश के 10 शहरों से ही कनेक्ट है।
नई उड़ान शुरू होने के बाद एविएशन के नक्शे पर भोपाल 58 फ्लाइट के जरिए देश के 14 शहरों से कनेक्ट हो जाएगा।

एयरलाइंस कंपनियों द्वारा प्रस्तावित विंटर शेड्यूल डीजीसीए के अप्रूवल के बाद लागू होगा। ये 27 अक्टूबर से लागू होना है। नए शेड्यूल के बाद राजाभोज एयरपोर्ट चार नए शहरों से जुड़ जाएगा।
– अनिल विक्रम, डायरेक्टर, राजाभोज एयरपोर्ट, भोपाल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो