scriptBhopal breaking…. प्रीति रघुवंशी सुसाइड मामले में आया नया मोड़, मृतका का बड़ा भाई दीपक 7 अप्रैल से लापता | new big turn in preeti suicide case | Patrika News

Bhopal breaking…. प्रीति रघुवंशी सुसाइड मामले में आया नया मोड़, मृतका का बड़ा भाई दीपक 7 अप्रैल से लापता

locationभोपालPublished: Apr 10, 2018 02:40:44 pm

मंत्री की कथित बहु प्रीति रघुवंशी के सुसाइड के बाद अब उसका भाई हुआ लापता…

preeti and her brother
भोपाल@प्रवीण श्रीवास्तव की रिपोर्ट…

रायसेन के उदयपुरा की प्रीति के घरवालों ने 7 अप्रैल को मंत्री परिजनों के खिलाफ न्यायालय में एफआईआर करने का आवेदन दिया था। उसी रात से प्रीति का बड़ा भाई गायब है।

इस संबंध में शिकायत किए जाने के बावजूद पीड़ित परिजनों का कहना है कि उदयपुरा पुलिस गुमशुदगी की रिपोर्ट तक दर्ज नहीं कर रही है। प्रीति के घरवालों का आरोप उदयपुरा टीआई मनोज दुबे और एसडीओपी राजाराम साहू बोल रहे है दीपक है हमारे संज्ञान में।

वहीं प्रीति के घरवालों का यह भी कहना है कि एक अनजान शख्स फोन पर बोल रहा है दीपक हमारे साथ है, लेकिन बात नही करा रहा है। घरवालों का आरोप है कि मंत्री और उनके बेटे ने दीपक को गायब कराया है।
मंत्री रामपाल सिंह की कथित बहू प्रीति रघुवंशी का भाई दीपक रघुवंशी 3 दिन से लापता है। 7 मार्च को मंत्री परिवार के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने की याचिका लेकर अदालत पहुंचे प्रीति के परिजनों के साथ दीपक मौजूद था। उसके बाद से वह लापता बताया जाता है।
उसकी तलाश में कई जगह जानकारी लेने के बाद दीपक के परिजन रिपोर्ट कराने थाने पहुंचे, लेकिन उदयपुरा पुलिस ने उनका आवेदन नहीं लिया है।

ये है मामला…
मंत्री रामपाल सिंह की कथित बहू प्रीति रघुवंशी ने 17 मार्च को आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद इस मामले में कई तरह के मोड़ आए। प्रीति की तेरहवीं के बाद भी मामला शांत नहीं हुआ है।

यहां तक की प्रीति के परिजनों को मंत्री परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए अदालत का सहारा लेना पड़ा है। अब प्रीति के भाई दीपक के लापता होने से यह मामला और भी पेचीदा हो गया है। प्रीति के परिजन कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है।
वहीं इससे पूर्व में प्रीति रघुवंशी सुसाइड केस में रायसेन एसपी किरण किरकेट्टा और उनकी टीम ने पिछले दिनों रात 9 बजे से लेकर तड़के चार बजे तक परिजनों के बयान दर्ज किए।

पुलिस ने बयान के दौरान प्रीति के पिता चदंन सिंह की तबीयत खराब होने के बाद मां, चाचा और ताऊ के बयान दर्ज किए गए। चंदन सिंह को पहले जेपी अस्पताल और बाद में हमीदिया रेफर कर दिया गया था। शुक्रवार दोपहर हमीदिया अस्पताल से सीधे महिला पुलिस थाने पहुंचे प्रीति के पिता चंदन सिंह रघुवंशी ने दोबारा अपने बयान दर्ज कराए।
MUST READ : सीएम पर पानी का गुब्बारा फेंकने वाला बाबा रहस्यमय तरीके से लापता ! – video

तीन लोग हमारा पीछा करते रहे…
इसी दौरान मृतका प्रीति के भाई सौरभ रघुवंशी ने बताया था कि भोपाल में तीन लोग हमारे पीछा करते रहे। हम छिपते-छिपाते भोपाल में मेरे रूम पर पहुंचे। वहां माेनू राय नाम का युवक अपने दो साथियों के साथ हमारे रूम पर पहुंच गया और बोला तुम्हें दुर्गेश राजपूत ने बुलाया है।
हमने जाने से मना कर दिया। इस पर वे चले गए और मैने अपनी सुरक्षा के लिए मेरी कॉलेज के एक दर्जन दोस्त बुला लिए। उसके बाद सुबह साढ़े 10 बजे हम परिवार सहित डीजी शुक्ला से मिलने पहुंचे। शुक्रवार को सुबह हमीदिया अस्पताल से डिस्चार्ज कराने के बाद चंदनसिंह का फिर महिला थाने में बयान पूरे कराने के लिए पहुंचे।
वहीं अभी प्रीति के चचेरे भाई का कहना है कि दीपक मंत्री परिवार से मिल गया है। उनका ऐसा शक है। वे किसी पर सीधा आरोप नहीं लगा रहे हैं, लेकिन प्रीति मामले में परिजनों के बयान के बाद दीपक का गायब होना और पुलिस द्वारा आवेदन न लेना इस पूरे मामले की गुच्छी को उलझा रहा है।
दीपक के भाईयों ने ये कहा…
दीपक के चचेरे भाई सौरभ का कहना है कि 7 अप्रैल शनिवार की रात 8:00 बजे तक दीपक साथ में था। उसके बाद से गायब है। सौरव ने बताया कि 7 अप्रैल की शाम जब वे अदालत में याचिका दायर करने गए थे, तब दीपक उनके साथ था। उसी समय दो युवक दीपक के साथ देखे गए थे, उन्हीं के साथ दीपक कहीं चला गया।
दीपक के सगे भाई नीरज ने बताया कि रविवार की शाम श्रीकांत उइके नामक एक व्यक्ति का फोन उनके पास आया था, उसने कहा था कि दीपक उनके साथ है। लेकिन उसी व्यक्ति का फोन रात में फिर आया और बताया कि दीपक घर के लिए निकल गया है, लेकिन वह आज तक नहीं पहुंचा है।
नीरज ने बताया कि जब वे दीपक के गायब होने का आवेदन लेकर एसडीओपी के पास गए तो एसडीओपी ने आवेदन लेने से मना करते हुए कहा कि दीपक कल ही बयान देकर गया है, वह घर पहुंच जाएगा। कब पहुंचेगा यह उन्होंने नहीं बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो