ये चेहरा होगा भाजपा का नया अध्यक्ष, मुख्यमंत्री ने भी हामी भरी

ये चेहरा होगा भाजपा का नया अध्यक्ष, मुख्यमंत्री ने भी हामी भरी

shailendra tiwari | Publish: Apr, 17 2018 12:53:12 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

प्रमुख दावेदारों में नरोत्तम मिश्रा और नरेंद्र सिंह तोमर का नाम सबसे आगे

भोपाल . मध्यप्रदेश भाजपा का नया चेहरा लगभग तय हो गया है, बस उसकी घोषणा होना बाकी है। कोर कमेटी की आज होने वाली बैठक में नए चेहरे पर मुहर लग जाएगी। उसके बाद उसे केंद्रीय नेतृत्व की हरी झंडी के लिए भेजा जाएगा और उनकी हरी झंडी मिलने के बाद नाम का ऐलान कर दिया जाएगा।

 

खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान कर दिया है कि नए चेहरे का खुलासा बुधवार सुबह तक हो जाएगा। लेकिन संभावना है कि मंगलवार देर रात तक नाम सामने आ सकता है।

 

दरअसल, मध्यप्रदेश में नए भाजपा अध्यक्ष के लिए पिछले कई दिनों से चर्चाएं चल रही हैं। कई दावेदार सामने आए हैं, लेकिन अभी तक किसी के नाम पर सहमति नहीं बन पाई थी। लेकिन इन सबके बीच में अब नए नाम पर चर्चा हो रही है। प्रदेश सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्रा को प्रमुख दावेदार माना जा रहा है।

 

हालांकि नरोत्तम के नाम पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहमति देने को तैयार नहीं थे। वह नरेंद्र सिंह तोमर को वापस प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की वकालत कर रहे हैं। यही वजह है कि नाम का फैसला नहीं हो पा रहा था।


मंगलवार को भाजपा की कोर कमेटी की बैठक होने जा रही है। जिसमें भाजपा के संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे समेत दूसरे बड़े नेता शामिल हो रहे हैं। जिसमें नाम का चुनाव होना तय है। जिन नामों पर चर्चा है, उनमें नरोत्तम मिश्रा और नरेंद्र सिंह तोमर हैं।

 

हालांकि तीसरे दावेदार के तौर पर गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह को भी माना जा रहा है। उनका नाम मुख्यमंत्री कोटे से आगे बढ़ाया जा रहा है। अगर नरेंद्र सिंह तोमर के नाम पर सहमति नहीं बन पाई तो यह धड़ा भूपेंद्र सिंह के लिए प्रयास करेगा। वहीं, विरोधी धड़ा नरोत्तम मिश्रा को ही प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के लिए पूरी ताकत लगा रहा है।

 

फिलहाल माना जा रहा है कि इस दौड़ में नरोत्तम मिश्रा सबसे मजबूती से उभरकर आगे आ सकते हैं। दलित चेहरे के तौर पर लाल सिंह आर्य भी मैदान में बने हुए हैं।

Ad Block is Banned