कचरे के डब्बे में खून से लथपथ मिला नवजात का शव, जांच में जुटी पुलिस

कचरे के डब्बे में खून से लथपथ मिला नवजात का शव, जांच में जुटी पुलिस

mudssair khan | Publish: Sep, 11 2018 11:40:29 AM (IST) | Updated: Sep, 11 2018 12:21:13 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

खून से लथपथ कचरे के डब्बे में मिला नवजात का शव, जांच में जुटी पुलिस

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का उपनगर कहा जाने वाला कोलार क्षेत्र में अचानक सनसनी मच गई। जब लोगों ने बोरे में एक नवजात की लाश देखी। जानकारी के अनुसार निर्मला देवी गेट के पास नगर निगम के सुलभ शौचालय के बाहर ट्राले में एक बोरा मिला। बोरे में नवजात का शव मिला, शव मिलने से आस पास भीड़ इकट्ठा हो गई। जिसे देखकर लोगों ने पुलिस को फोन किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कटियार मार्केट स्थित पुराना श्मशान घाट, सुलभ काम्पलेक्स के सामने कचरे के ट्राले में एक संदिग्ध बोरा पड़ा था। देखने पर पता चला कि उसमें एक नवजात था। उसकी नाल तक नहीं काटी गई थी। वह नाल में लिपटा हुआ व खून से लथपथ था। बच्चे की ऐसी हालत देखकर हमने पुलिस को फोन किया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि न जाने कैसे लोग ऐसे निर्दय हो सकते हैं कि अपने खून को इस तरह कचरे डब्बे में फेंक दें। बच्चे को देखकर ऐसा लगता है कि जैसे कि उसके घर वालों ने उसका चेहरा तक देखना उचित नहीं समझा और उसे कचरे के डब्बे में डाल दिया।

जांच में जुटी पुलिस
मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आस पास के लोगों से पूछताछ की। आस पास के लोगों को इस बात की जानकारी नहीं कि बच्चा यहां किसने, कब फेंका। पुलिस के अनुसार देर रात आकर किसी ने इस तरह की हरकत की होगी। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।

दिनों दिन बढ़ रहे हादसे
इस तरह की हादसों की संख्या दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। आए दिन इस तरह की कोई न कोई ऐसी खबर सामने आ ही जाती है। सरकार की लाख कोशिशों का भी कोई खास असर देखने नहीं मिल रहा। अभी नवजात लड़कियों को कचरे के डब्बे में या नाले में फेंक दिया जाता है।

Ad Block is Banned