scriptनया वैरिएंटः बढ़ने लगे कोरोना के केस, इंदौर में 9 पॉजिटिव, भोपाल में एक मौत | new covid cases found in indore one death in bhopal | Patrika News

नया वैरिएंटः बढ़ने लगे कोरोना के केस, इंदौर में 9 पॉजिटिव, भोपाल में एक मौत

locationभोपालPublished: Oct 26, 2021 10:43:09 am

Submitted by:

Manish Gite

new covid cases- मध्यप्रदेश में एक बार फिर बढ़ने लगे कोरोना के केस…।

indore-bpl.jpg

इंदौर/भोपाल। मध्यप्रदेश में काफी लंबे समय बाद कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। सबसे ज्यादा चिंता नए वैरिएंट एवाय-4 ने बढ़ा दी है। इंदौर में 7 मरीज मिलने के बाद और संक्रमित बढ़ गए हैं। वहीं भोपाल में कोरोना से एक मौत हो गई है। इसे लेकर प्रशासन भी अलर्ट हो गया है।

लंबे समय बाद इंदौर में सोमवार को कोरोना के 9 नए मरीज सामने आए हैं। हाल ही में डेल्टा के नए वैरिएंट एवाय-4 के 7 मरीज की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग का अमला सकते में हैं। जिले में इस समय 20 मरीज उपचाररत हैं। सर्वाधिक संक्रामक माने जाने वाला डेल्टा एवाय-4 के मरीज मिलने के बाद 9 मरीज सामने आने से चिंता बढ़ गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में 5860 सैंपलों की जांच रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें 9 पॉजिटिव, 5848 निगेटिव और 3 सैंपल खारिज बताए गए। इंदौर में अब तक 2748668 सैंपलों की जांच में 153211 में कोरोना मिला है। 1391 लोग मौत का शिकार हो चुके हैं। डेल्टा के नए वैरिएंट एवाय-4 के 7 मरीज से जुड़े लोगों के परिवार के 50 से ज्यादा सैंपल लिए गए हैं।

 

तीन महीने बाद कोरोना से एक मरीज की मौत

इधर, भोपाल में करीब तीन महीने बाद सोमवार को कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई। इससे पहले जुलाई में आखिरी मरीज की मौत हुई थी। शरद में कोरोना से मरने वाले मरीजों की सख्या अब 1002 हो गई है। जानकारी के मुताबिक मरीज की उम्र 60 साल थी। उसे कोरोना के संक्रमण के चलते निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना के शाथ उसे लंग्स में गंभीर संक्रमण हो गया था। करीब 10 दिन के उपचार के बाद सोमवर रात उसकी मौत हो गई। हर दिन नए मामले कम होने की वजह से अब सक्रिय मरीजों की संख्या भी कम होकर 28 रह गई है। सोमवार को 4 नए मरीजों में कोरोना का संक्रमण पाया गया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x832mro
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो