scriptक्वारंटाइन में फैशन डिजाइनिंग स्टडेंटस कर रहे नया क्रिएशन | New Creation Creating Fashion Designing Students In Quarantine | Patrika News

क्वारंटाइन में फैशन डिजाइनिंग स्टडेंटस कर रहे नया क्रिएशन

locationभोपालPublished: May 02, 2020 10:23:18 pm

Submitted by:

hitesh sharma

वार्डरोब प्लानिंग : स्टूडेंट्स ने घर में ही तैयार की डिफरेंट ड्रेसेस

1_27.jpg

भोपाल। क्वारंटाइन पीरियड में फैशन डिजाइनिंग स्टूडेंट्स घर में डिफरेंट क्रिएशन करने में लगे हुए हैं। इसी को देखते हुए आईएनआईएफडी के स्टूडेंटस को वार्डरोब प्लानिंग एक्टिविटी दी जा रही है। इसके साथ ही ऑनलाइन स्टडी भी कराई जा रही है। फन एक्टिविटीज में ये स्टूडेंट्स पुराने कपड़ों की मदद से डे्रसेस तैयार करने में लगे हुए हैं। क्योंकि इन स्टूडेंट्स के पास संसाधनों की कमी है। ये घर में उपलब्ध रॉ मटेरियल से ही वार्डरोब प्लानिंग कर रहे हैं।
इवेंट के अकॉर्डिंग तैयार की ड्रेसेस
आईएनआईएफडी की सीनियर फैकल्टी ताजवर खान ने बताया कि बहुत सारे स्टूडेंट्स अपने घर चले गए हैं। इस लॉकडाउन में स्टूडेंट्स को कुछ नया करने के लिए वार्डरोब प्लानिंग दिया है। जिसमें स्टूडेंट्स को कुछ इवेंट्स के अकॉर्डिंग अपनी ड्रेसेज तैयार करने का टास्क दिया था। इसके आधार पर स्टूडेंट्स ने खुद ड्रेसेस बनाई है।

घर में कर रही हूं क्रिएशन

घर में ही क्रिएशन करने के लिए टास्क दिया था मेरे पास ज्यादा मटेरियल नहीं था मैंने पुराने जींस और शर्ट से मैंने छह ड्रेसस बनाई है जिसे पार्टी, शादी और फैमिली डिनर में यूज कर सकते हैं।
रश्मि ठाकुर, स्टूडेंट

2_11.jpg
4_6.jpg

ज्वेलरी तैयार की है
मैंने क्वारंटाइन के दौरान ज्वेलरी बनाई है, जिसे डेट पर जाने और फैमिली डिनर पर जाने के लिए यूज किया जा सकता है। ज्वेलरी के बनाने के लिए मैंने पुराने ब्रेसलेट और ईयररिंग बनाने के लिए थ्रेड यूज किया है।
महक जैन, स्टूडेंट

पुराने कपड़ों से बनाई ड्रेस

मैंने पुराने कपड़ों से इवेंट्स के लिए ड्रेसस बनाई है। इसमें कुछ नई चीजें और एमिमेंट्स डालकर ड्रेस तैयार की। मैंने दादाजी की पेंट्स से ड्रेस बनाई है, जिसे पार्टी में कैरी किया जा सकता है।
प्रियांशी ढोगने, स्टूडेंट

पापा की शर्ट से बनाई ड्रेस

मैंने पापा की पुरानी शर्ट से ड्रेस बनाई है। जिसे कट कर डिवाइड किया, फिर टॉप और स्कर्ट बनाया। इसे बनाने के लिए मुझे चार घंटे का समय लगा। इसे पार्टी में यूज किया जा सकता है।
कृतिका, स्टूडेंट

पुरानी ड्रेस को दिया नया लुक
मेरे पास एक पुरानी ड्रेस थी, जिसमें मैंने क्रिएशन कर नया लुक दिया है। इसे बनाने के लिए 12 घंटे लगे। इस दौरान मैंने तीन ड्रेस और नेकलेस भी बनाया है।
वंशिका खरे, स्टूडेंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो