script

कोरोना का नया हॉटस्पॉट, ओमिक्रॉन की दहशत के साथ लगातार बढ़ रहे मामले

locationभोपालPublished: Dec 23, 2021 01:40:03 pm

Submitted by:

deepak deewan

होम आइसोलेशन के साथ अस्पताल में भर्ती मरीज, एक्टिव केस भी बढ़े
 

corona_virus.png

corona representative image

भोपाल. मध्यप्रदेश में इस साल न्यू ईयर कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत के बीच मनाया जाएगा। प्रदेश में ओमिक्रॉन के तो ज्यादा केस नहीं हैं पर कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस बीच प्रदेश की राजधानी भोपाल मानो कोरोना का नया हॉटस्पॉट बन गया है. यहां होम आइसोलेशन के साथ अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. और तो और राजधानी भोपाल में एक्टिव केस भी बढ़ रहे हैं.

दिल्ली में न्यू इयर और क्रिसमस के जश्न के जमावड़े पर रोक के बाद अब जहां अन्य राज्य भी न्यू ईयर पर सख्ती के बारे में विचार कर रहे हैं वहीं मध्यप्रदेश में अभी तक कोई सख्ती या दिशा निर्देश सामने नहीं आए हैं. प्रदेश में अभी सिर्फ रोको-टोको अभियान से ही काम चल रहा है, लेकिन अंतिम समय में कोई सख्ती या दिशा निर्देश सामने आते हैं तो नए साल के जश्न में रुकावट पैदा हो सकती है.

यह भी पढ़ें : अटके पंचायत चुनाव, सरकार जाएगी सुप्रीम कोर्ट

corona2.jpg

सूत्रों की मानें तो उच्च स्तर पर नाइट कर्फ्यू जैसे इंतजामों पर विचार चल रहा है। हालांकि जिला प्रशासन के अफसर किसी प्रकार की सख्ती से इनकार कर रहे हैं। इधर भोपाल की होटलों और टूरिस्ट स्थल पर बुकिंग फुल हो चुकी है, उधर यहां केस भी बढ़ रहे हैं. हाल ये है कि अभी भोपाल में 64 एक्टिव केस हो चुके हैं. कोरोना से संक्रमित इन मरीजों में 37 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. इन 64 में से कुछ मरीजों की हालत ज्यादा गंभीर है और यही कारण है कि इनमेें से 27 मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां इनका इलाज किया जा रहा है.

अभियान के अंतिम दिन 27 हजार को लगी वैक्सीन
इधर वर्ष 2021 के आखिरी महा-वैक्सीनेशन अभियान के दौरान करीब 27 हजार लोगों को कोरोना की फर्स्ट और सेकंड डोज लगाई गई। करीब 18 लाख 60 हजार 817 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लग चुकी है। अभी सवा लाख लोगों को दूसरी डोज लगना बाकी है। इसके बाद ही दूसरे डोज का लक्ष्य पूरा हो सकेगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86j1ev

ट्रेंडिंग वीडियो