कोरोना से बचने और लोगों को जागरूक करने के लिए प्रशासन की नई पहल,फ्री में साबुन एवं मास्क का वितरण

शानिवार को कलेक्टर कार्यालय से जागरूकता वाहन ई रिक्शा को रवाना किया।

By: Amit Mishra

Published: 24 May 2020, 11:28 AM IST

भोपाल। रेड जोन में ई रिक्शा के द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। नगर निगम के सहयोग से इन क्षेत्रों में साबुन एवं मास्क भी वितरित किये जा रहे है। भोपाल शहर के संक्रमित क्षेत्र और रेड जोन और हॉटस्पॉट बने जहांगीराबाद, टीला जमालपुरा, जाटखेड़ी, सलैया, मंगलवारा,एवं अन्य क्षेत्रों में ई रिक्शा के माध्यम से कोरोना के खिलाफ लड़ने औऱ सावधानी बरतने की जागरूकता तथा घर से ना निकलने की अपील करने के उद्देश्य से कलेक्टर भोपाल तरुण पिथोड़े ने शानिवार को कलेक्टर कार्यालय से जागरूकता वाहन ई रिक्शा को रवाना किया।

 

bhopal administration

साबुन तथा मास्क बांटे जा रहे है
इन वाहनों में प्रचार सामग्री के साथ-साथ सभी संक्रमित क्षेत्रवासियों को नगर निगम के सहयोग से साबुन तथा मास्क बांटे जा रहे है, उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन के द्वारा इससे पूर्व जहांगीराबाद में अभियान चलाकर लोगों को कोरोना से बचने को लेकर जागरूक किया था तथा ड्रोन के माध्यम से भी इन क्षेत्रों में पर्चे घर-घर गिराए गए थे, जिनमें घर पर रहने की अपील की गई थी।

 

बचाव ही करोना से लड़ने का एकमात्र उपाय
कलेक्टर तरुण पिथोड़े का कहना कि बचाव ही करोना से लड़ने का एकमात्र उपाय है। जितना हम सुरक्षित घर में रहेंगे उतना ही कोरोना की चेन को हम तोड़ पाएंगे क्योंकि अभी संक्रमण इन क्षेत्रों में ज्यादा है इसलिए सावधानी की जरूरत भी अधिक होगी। कोरोना प्रचार अभियान के समन्वयक रितेश शर्मा द्वारा बताया गया कि ई रिक्शा में जाने वाले स्वयंसेवकों की सुरक्षा का ख्याल भी रखा गया है उन्हें प्रॉपर मास्क हैंड ग्लब्स एवं पीपीई किट दिए गए है। क्षेत्र में भ्रमण के दौरान वाहनों का पूरी तरीके से सैनिटाइजेशन भी किया जाएगा।

 

people aware

प्रचार प्रसार किया जाएगा
कोरोना प्रचार अभियान के समन्वयक रितेश शर्मा ने बताया कि आगामी सात दिवस तक जहांगीराबाद, टीला जमालपुरा, रेलवे बजरिया क्षेत्र, जाट खेड़ी, मंगलवार, बुधवारा, पुराना भोपाल ऐशबाग, अशोका गार्डन आदि क्षेत्रों में प्रचार प्रसार किया जाएगा।

coronavirus
Show More
Amit Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned