scriptन्यू मार्केट में हथौड़े से ताला तोड़कर दुकान में की चोरी, किसी को भनक तक नहीं लगी | new market | Patrika News
भोपाल

न्यू मार्केट में हथौड़े से ताला तोड़कर दुकान में की चोरी, किसी को भनक तक नहीं लगी

सुरक्षा पर सवाल: शहर का प्रमुख बाजार भी सुरक्षित नहीं, नियमित पुलिस गश्त का दावा खोखला

भोपालNov 19, 2019 / 12:50 am

Ram kailash napit

new market

new market

भोपाल. न्यू मार्केट में बर्तन और प्लास्टिक के सामान की दुकान का ताला तोड़कर चोर काउंटर से हजारों रुपए चोरी कर ले गए। शटर के ताले हथौड़े से तोड़े गए थे, जिससे फर्श भी टूट गया, लेकिन किसी को भनक नहीं लगी। जिस जगह वारदात की गई है उसके आसपास ज्वेलर्स की दुकानें भी हैं। टीटी नगर पुलिस के अनुसार प्रमोद कुमार गुप्ता (40) कोटरा सुल्तानाबाद में रहते हैं। न्यू मार्केट में उनकी प्लास्टिक आयटम और बर्तन की दुकान है।
रविवार रात करीब साढ़े दस बजे प्रमोद दुकान बंद कर घर चले गए। सोमवार को बाजार बंद रहता है, इसलिए वह दुकान खोलने नहीं पहुंचे। दोपहर करीब बारह बजे पड़ोसी दुकानदार ने फोन करके बताया कि उनकी दुकान के ताले टूटे पड़े हैं। शटर उठा है और काउंटर बाहर निकला हुआ है। मौके पर पहुंचे प्रमोद ने अंदर जाकर देखा तो काउंटर की तीन दराजों के ताले टूटे मिले। गल्ले में रखे छह हजार रुपए गायब कर दिए। तालों पर लगी चोट के निशान देखकर अनुमान लगाया गया है कि वह हथौड़े से तोड़े गए होंगे। वारदात के बाद से व्यापारियों में दहशत है। प्रमोद की दुकान की दीवार ज्वेलर्स की दुकान से लगी है। चोर ज्वेलर्स की दुकान में पहुंच जाते तो बड़ी वारदात हो जाती। मालूम हो कि इलाके में सुरक्षा के लिए पुलिस गश्त करती है और चौकीदार भी तैनात हैं, लेकिन किसी को घटना की जानकारी नहीं लगी। जिस दुकान में वारदात हुई, वहां सीसीटीवी कैमरा लगा है, लेकिन शार्ट सर्किट की आशंका के चलते बिजली का मेन स्विच बंद कर दिया जाता है।
न्यू मार्केट में व्यापारी महासंघ लगाएगा कैमरे
न्यू मार्केट में चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए व्यापारी एसोसिएशन हर गली में कैमरे लगाएगा। इसका काम इसी सप्ताह शुरू होगा। न्यू मार्केट में 1200 से अधिक दुकानें है। ज्यादातर दुकानों के अंदर तो कैमरे लगे हैं, पर बाहर ऐसी व्यवस्था नहीं है। महासंघ के अध्यक्ष सतीश गंगराडे के मुताबिक मार्केट के व्यापारी असामाजिक तत्वों एवं चोरों से परेशान हैं।
शोरूम से चोरों ने उड़ाया 6 लाख का सामान, कैमरे में कैद हुआ संदेही
भोपाल. पिपलानी क्षेत्र में एक इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम की गैलरी के गेट खोलकर चोर मोबाइल फोन समेत छह लाख रुपए का सामान ले गए। पुलिस के मुताबिक आलोक गर्ग (40) सी सेक्टर इंद्रपुरी पिपलानी में रहते हैं। उनका सच्चिदानंद नगर स्थित मेन रोड पर गर्ग इलेक्ट्रॉनिक्स के नाम से शोरूम है।
आलोक ने बताया कि 16 नवंबर की रात करीब दस बजे वह शोरूम बंद करके घर चले गए थे। रविवार सुबह करीब ग्यारह बजे वह शोरूम पहुंचे और ताला खोलकर अंदर गए तो पता चला कि शोरूम के साइड की गैलरी वाला गेट खुला था। उन्होंने सामान चैक किया तो शोरूम में रखे कई महंगे मोबाइल फोन गायब थे। इसके अलावा एक बिलिंग लैपटॉप, चार टीवी, मोबाइल फोन की एसेसरीज, सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर मशीन समेत कुल करीब छह लाख रुपए का माल गायब था। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और उसके बाद अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया। आलोक ने पुलिस को बताया कि बदमाश शोरूम की बाजू वाली गैलरी फांदकर और साइड वाला दरवाजा तोड़कर भीतर घुसे थे और सामान चोरी कर इसी रास्ते से भाग निकले। एक संदेही व्यक्ति कैमरे में कैद हुआ है, जिसके आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो