scriptनिगम के अतिक्रमण अमले से बोले अवैध हॉकर्स, पहले गणेश चौक से हॉकर्स हटाओ, फिर हनुमान चौक पर आना | new market illigle hockers latest news | Patrika News

निगम के अतिक्रमण अमले से बोले अवैध हॉकर्स, पहले गणेश चौक से हॉकर्स हटाओ, फिर हनुमान चौक पर आना

locationभोपालPublished: Oct 22, 2019 10:51:54 am

न्यू मार्केट को अवैध हॉकर्स से मुक्त कराने पहुंची निगम की टीम को अवैध हॉकर्स ने दो टूक जवाब दे दिया, पहले गणेश चौक के अवैध हॉकर्स को हटाओ, उसके बाद हनुमान चौक-टॉप एंड टाउन के पास कार्रवाई करने आना।

पत्रिका ग्राउंड रिपोर्ट : स्टेशन के मेन गेट के आसपास अवैध लारियों के अतिक्रमण से यात्री परेशान

पत्रिका ग्राउंड रिपोर्ट : स्टेशन के मेन गेट के आसपास अवैध लारियों के अतिक्रमण से यात्री परेशान

भोपाल/ न्यू मार्केट को अवैध हॉकर्स से मुक्त कराने पहुंची निगम की टीम को अवैध हॉकर्स ने दो टूक जवाब दे दिया, पहले गणेश चौक के अवैध हॉकर्स को हटाओ, उसके बाद हनुमान चौक-टॉप एंड टाउन के पास कार्रवाई करने आना। निगम के क्षेत्रीय अतिक्रमण प्रभारी आकाश मिश्रा जब अवैध हॉकर्स को हटने का कहने लगे तो इनके नेता यहां पहुंचे, बोले, जो करना है करो, हम यहां से नहीं हटेंगे।

निगम के अमले ने शासकीय कार्य में बाधा डालने की शिकायत कराने की बजाय बाजार में गाड़ी खड़ी करके खड़े रहे। पुलिस का बल भी साथ लाए थे। पुलिस की टीम ने अतिक्रमण अमले और अवैध हॉकर्स- नेताओं के बातचीत का वीडियो भी बनाया। हालांकि कोई बड़ी कार्रवाई नहंी हो सकी। निगम की टीम सुबह चार गाडिय़ां लेकर पहुंची थी। दिखावटीतौर पर कुछ छोटी दुकानें हटाई।

क्षेत्र खाली कराया, लेकिन थोड़ी ही देर में निगम अमले के सामने ही सभी दुकानें जम गई। दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के अतिक्रमण प्रभारी आकाश मिश्रा का कहना है कि अतिक्रमण क्यों नहीं हटा पा रहे, इस बारे में मैं खुलकर कुछ नहीं बोल सकता। हम कल भी पहुंचेंगे और जितना हो सकेगा, हॉकर्स को हटाएंगे। व्यापारी संघ के अजय अग्रवाल का कहना है कि हमने बंद ही इसलिए खत्म किया था कि अवैध हॉकर्स हटेंगे, लेकिन निगम कार्रवाई नहीं कर पा रहा है।

इन जगह निगम अमला नहीं पहुंचता कार्रवाई करने

नगर निगम का अमला न्यू मार्केट में गणेश चौक जिसे पिंक पार्र्किंग एरिया भी कहते हैं और पुलिस चौकी के आसपास कोई कार्रवाई नहीं करता। टीम टॉप एंड टाउन के पास हनुमान मंदिर के चौक पर कार्रवाई करती है। गणेश चौक पर 100-100 वर्गफीट की बड़ी दुकानें अवैधतौर पर लगी हुई है। ऐसी ही स्थिति पुलिस चौकी के आसपास भी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो