scriptमंडाई में असहाय बालिका को जिला कलक्टर ने लिया गोद ! | Loneliness in Mandai taken by the district collector! | Patrika News

मंडाई में असहाय बालिका को जिला कलक्टर ने लिया गोद !

locationभोपालPublished: Jul 01, 2017 09:40:00 pm

Submitted by:

jitendra changani

-मंडाई रात्रि चौपाल में सुनी ग्रामीणों की परिवेदनाएं

mandai

mandai


जैसलमेर. जिला कलक्टर कैलाशचन्द मीना ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत मंडाई के अटल सेवा केन्द्र में आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों की परिवेदनाएं सुनी एवं उनके निराकरण का विष्वास दिलाया। उन्होंने ग्रामीणजनों से पूछा कि उनके गांव में कोई असहाय बालिका है या नहीं। इसके संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि दीनाराम की दो माह की पुत्री है, जिसके माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है। जिला कलक्टर ने मौके पर ही घोषणा की कि वे इस बालिका को गोद लेंगे और इसके परवरिश की पूरी जिम्मेदारी उठाएगें। उन्होने ग्रामीणों से क्षेत्र की पेयजल, विद्युत आपूर्ति के साथ ही अन्य राजकीय विभागीय सेवाओं का फीडबेक भी लिया। उन्होंने विधवा ,वृद्धावस्था ,पालनहार के पात्र लोगों को मिल रही पेंशन और सहायता की भी उनसे जानकारी ली तथा कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति इससे वंचित नहीं रहे। चौपाल में जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, उपखण्ड अधिकारी रणसिंह, विकास अधिकारी सुखराम विश्नोई, सरपंच कमलंिसंह के साथ ही विभागीय अधिकारी एवं ग्रामीण उपस्थित थे। 

रात्रि चौपाल के दौरान सरपंच कमलसिंह एवं सांवतापार के ग्रामवासियों ने जिला कलक्टर को प्रार्थना पत्र पेष कर बताया कि सांवतापार उच्च प्राथमिक अभी तक विद्युत कनेक्शन से नहीं जुड़ा है। इसके बारे में विद्युत निगम के अधिकारी को जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि वे 10 जुलाई से पूर्व विद्यालय में विद्युत कनेक्शन करवा दें। ग्रामीणों की ओर से पेयजल की समस्याओं से अवगत कराने पर जिला कलक्टर ने अधिशासी अभियंता जलप्रदाय से इसके बारे में जानकारी ली तो उन्हें बताया कि रावड़ी चक में नलकूप स्वीकृत कर दिया एवं दस-पन्द्रह दिन में खोद कर इसको चालू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही बताया कि मण्डाई एवं उसके आस-पास के गांवों को नहर का मीठा पानी पिलाने के लिए बाड़मेर पेयजल लिफ्ट परियोजना में लिया गया एवं कार्य प्रगति पर है। 

ट्रेंडिंग वीडियो