scriptयात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब IRCTC एप से बुक करें बस टिकट | news for passengers, book bus tickets now with IRCTC app | Patrika News

यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब IRCTC एप से बुक करें बस टिकट

locationभोपालPublished: Feb 08, 2021 11:28:19 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

मध्यप्रदेश के लिए इंदौर, भोपाल और ग्वालियर समेत कई शहरों के लिए बस ऑपरेटरों के साथ टाइअप कर लिया है।

यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब IRCTC एप से बुक करें बस टिकट

यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब IRCTC एप से बुक करें बस टिकट

भोपाल. आईआरसीटीसी अब लोगों को नई सुविधाएं देने जा रहा है। आईआरसीटीसी से अब ट्रेन की टिकट के अलावा बस की टिकटें भी उपलब्ध होंगी। इस सुविधा का लाभ देश समेत मध्यप्रदेश के लोगों को भी मिलेगा। मध्यप्रदेश के लिए इंदौर, भोपाल और ग्वालियर समेत कई शहरों के लिए बस ऑपरेटरों के साथ टाइअप कर लिया है।
फरवरी के अंत में मिलेगी सुविधा
यात्रियों के लिए बस की सुविधा आईआरसीटीसी एप में फरवरी महीने के अंत में मिलने लगेगी। मध्यप्रदेश की चार्टर्ड बस सर्विस, बीसीएलएल के अलावा इंटर स्टेट सर्विस देने वाली वर्मा, हंसा सहित अन्य बसों के साथ आईआरसीटीसी टाइअप करने जा रही है। आईआरसीटीसी के प्रवक्ता आनंद कुमार झा ने बताया कि यह सुविधा 22 राज्यों और तीन केन्द्र शासित प्रदेशों में मिलेगी।
यहां से बुक करें टिकिट
मध्यप्रदेश में कुल 35 हजार बसें संचालित होती हैं। इनमें करीब 750 बसें भोपाल से चलती हैं। यह बसें प्रदेश के अलावा दूसरे राज्यों में जाती हैं। भोपाल से महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, दिल्ली और उत्तराखंड समेत कई राज्यों के लिए जाती हैं। आईआरसीटीसी ने बसों की टिकट बुक करने के लिए अपना एप लांच किया है। बस की टिकिट बुक करने के लिए bus.irctc.co.in में जाकर देख सकते हैं।
पिक-अप एंड ड्रॉप पॉइंट के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं
ऑनलाइन बस बुकिंग की इस नई सुविधा में ग्राहकों विभिन्न प्रकार की बसों को देखने और रूट, सुविधाओं, रिव्यू, रेटिंगों और बस की फोटो के आधार बस का सिलेक्शन कर सकते हैं। इसके साथ ही ग्राहक अपने पिक-अप और ड्रॉप पॉइंट और टाइमिंग का चयन भी कर पाएंगे। साथ ही ई-वॉलेट छूट के साथ उचित मूल्य पर अपनी यात्रा बुक करेंगे। इसके अलावा यात्रियों को बैंकों और ई-वॉलेट के माध्यम से डिस्काउंट भी प्राप्त करने का मौका मिलेगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z6ku6
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो