scriptBREAKING NEWS : 25 फीट नीचे गिरी कार दो की मौत | news two killed in accident | Patrika News
भोपाल

BREAKING NEWS : 25 फीट नीचे गिरी कार दो की मौत

25 फीट नीचे गिरी कार दो की मौत

भोपालJan 18, 2019 / 12:13 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

-accident

accident

 

भोपाल. समरधा पुलिया पर अनियंत्रित कार 25 फीट नीचे गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि तेज रफ्तार में आ रही कार पुलिया पर चढ़ते ही अनियंत्रित हो गयी। जिससे कार पुलिया से 25 फीट नीचे जा गिरी।

हादसे में महिला समेत 10 साल की बच्ची की मौत हुयी है। स्थानीय लोगों ने हादसे की सूचना मंडीदीप थाना पुलिस को दी, थोड़ी देर में मौके पर पुहंची एंबुलेंस ने दोनों को पास के शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने मृतक घोषित किया है। पुलिस का हादसे की जानकारी आस-पास के लोगों से जुटा रही है।

प्रत्यक्षदर्शी रोहित प्रजापति ने बताया – फिल्मों में भी ऐसा कार एक्सीडेंट नहीं देखी। ऐसा लगा रहा था की जैसे पुल टूट गया हो…

गाड़ी चलाते वक़्त इन बातों का रखें ध्यान

ड्राइविंग अपने आप में एक शानदार अनुभव है। लेकिन कभी कभी थोड़ी से लापरवाही से यह आनंद हादसों को दावत दे देता है जिसमे जान पर भी बन आती है। लेकिन आप ड्राइविंग के दौरान कुछ सावधानिंयां बरत कर आप आसानी से होने वाले हादसों से बच सकते है।

सेल्फोन पर न करें बात

भाग दौड़ भरी जिन्‍दगी में सेल फोन हमारी जिन्‍दगी का अहम हिस्‍सा बन गया है। ध्‍यान रखे कभी भी गाड़ी ड्राईव करते समय सेल फोन का इस्‍तेमाल न करे। यह सिर्फ फोन पर बात करने वालों के लिए नहीं है मोबाइल पर आये मैसेज पढ़ना या कुछ और करना ये सब आपकों खतरे की तरफ बढा़ती है। यदि बहुत जरूरी है तो किसी सु‍रक्षित जगह वाहन खड़ी कर मोबाइल का प्रयोग करे।

हेडफोन से म्यूजिक सुनने से बचें

वाहन चलाते समय कभी भी हेड फोन आदी तेज आवाज में न प्रयोग करे और न ही कार के अन्‍दर के स्‍पीकरों को तेज आवाज में सुने।

स्पीड उतनी जितनी कंट्रोल कर सकें

अगर आप अपने वाहन को बहुत तेज गति से ले जाना चाहते हैं तो एक बात ध्‍यान जरूर रखना चाहिए कि गति उतनी ही रखे जितनी की आप नियंत्रित कर सके।

बच्चों को सीट बेल्ट से बांधे

यदि आप छोटे बच्‍चों के साथ यात्रा पर जा रहे है तो बच्‍चों को सीट बेल्‍ट के साथ बांधना न भूले। इससे आपकों वाहन को चलाने में बहुत ही सकून मिलेगा। बच्‍चों की आदत होती है। कि वो बार बार खिड़की की तरफ ही जाते है और इस दौरान वे अपने शरीर को भी खिड़की से बाहर निकाल देते है। बच्‍चो की इन उटपटांग हरकतों की वजह से आपका ध्‍यान सड़क से हट सकता है।

खाने पिने से बचें

वाहन चलाने के दौरान किसी भी चीज के खाने पिने से भी बचना चाहिए। यदि आपको कुछ खाना है तो यात्रा खत्‍म करने का इंतजार करे या फिर वाहन को रोक कर कुछ भी खाएं। कई बार वाहना को चलाते समय कोक, या पानी प्रयोग करते समय अचानक वो उपर गिर जाता है और इसी दौरान चालक उनसे बचने के लिए अपना ध्‍यान सड़क से हटा देता है जो कि हादसों की वजह बनते है।

सिगरेट पिने, शराब पिने से बचें

गाड़ी के अन्‍दर सिगरेट पिने, या शराब पिने या दोस्‍तों के साथ इन चीजो में किसी तरह की प्रतियोगिता करने में बचे। वाहन चलाते समय ही पिछली सीट पर पड़ी हुयी किसी वस्‍तु आदी को उठाने की कोशिश न करे इससे आपका ध्‍यान सड़क से हट सकता है और हादसों के होने का खतरा रहता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो