scriptNine patients died due to corona | हर तीसरा पॉजीटिव, अस्पताल में भर्ती हुए 165 मरीज , नौ मरीजों ने तोड़ दिया दम | Patrika News

हर तीसरा पॉजीटिव, अस्पताल में भर्ती हुए 165 मरीज , नौ मरीजों ने तोड़ दिया दम

तेजी से बढ़ रही मौत और भर्ती मरीजों की संख्या

 

भोपाल

Published: January 29, 2022 10:55:46 am

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी में कोरोना से मौत और अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. यहां पॉजीटिविटी रेट 35 फीसदी पर पहुंच चुका है. एक्सपर्ट चेता रहे हैं कि सावधानी जरूरी है, कोरोना की स्थिति गंभीर हो रही है. राजधानी में हर दिन डिस्चार्ज होने से ज्यादा नए मरीज आ रहे हैं.

india.png
बढ़ रही मौत और भर्ती मरीजों की संख्या

शुक्रवार को 4298 सैंपलों की जांच में से 1508 सैंपल पॉजीटिव पाए गए। शहर की पॉजीटिविटी रेट 35 प्रतिशत हो गई। यह दूसरा मौका है जब शहर में पॉजीटिविटी रेट 35 तक पहुंची। इधर, एम्स में भर्ती बैतूल कोतवाली में पदस्थ पुलिस के एएसआइ बाबूलाल पटेल की आइसीयू में मौत हो गई।

आंख खोलते आंकड़े: अस्पताल में भर्ती मरीजों में 275 आईसीयू-एचडीयू में , 692 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर

शहर में हर दिन कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बीते आठ दिनों से शहर में हर रोज करीब दो हजार नए मरीज मिल रहे हैं। वहीं डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या कम ही है। यही नहीं मरीजों के बढऩे के साथ-साथ टीकाकरण भी ठप पड़ गया।

ऑफलाइन ही होंगे बोर्ड एग्जाम पर आगे बढ़ेगी डेट, जल्द घोषित होगा परीक्षा का नया टाइमटेबिल

delta.jpg

तीसरी लहर में इन अंगों पर पड़ रहा सबसे बुरा प्रभाव, वेंटिलेटर से बचा रहे जान

हर दिन 6 हजार से कम टीके: वैक्सीन की कमी के चलते टीकाकरण का आंकड़ा घटकर प्रतिदिन 6 हजार से भी कम हो गया। 17 जनवरी को शहर में 11 हजार लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई थी इसके बाद यह आंकड़ा सिर्फ एक बार 6 हजार तक पहुंच पाया है।

साढ़े तीन लाख लोगों को सरकार ने दिए 875 करोड़ रुपये, आप भी चेक कर लीजिए अपना बैंक खाता

बढ़ रही मौत और भर्ती मरीजों की संख्या
अस्पतालों में भी भर्ती मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। एक सप्ताह पहले शहर में 120 मरीज ही अस्पतालों भर्ती थे, सात दिन में यह संख्या 165 पहुंच गई। एक महीने में शहर में नौ मरीजों ने दम तोड़ दिया। विशेषज्ञों का कहना है, धीर-धीरे कोरोना गंभीर हो रहा है।

यह भी पढ़ें : एक्ट्रेस ने अपने अंडरगारमेंट से भगवान को जोड़ा, हुई FIR, किया ऐसा कमेंट कि भड़क उठे लोग

शहर में रिकवरी रेट कम है
तमाम सरकारी दावों के उलट शहर में रिकवरी रेट पॉजीटिविटी रेट से कम है। यानी ठीक होने की तुलना में पॉजीटिव मरीजों की संख्या ज्यादा है। बीते दो दिनों से पॉजीटिविटी रेट 28 के करीब थी वहीं ठीक होने की दर 23 फीसदी ही है।

यह भी पढ़ें : सावधान! बिना लक्षण के हो रहे संक्रमित, सीधे जान ले रहा कोरोना, जानिए इन मरीजों की कहानी

तारीख पॉजीटिव डिस्चार्ज वैक्सीनेशन
27 जनवरी 1857 1728 2884
26 जनवरी 2049 1992 466
25 जनवरी 2095 1344 3809

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शव31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्डआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.