scriptno fever for 3 days consider negative take these madicine corona case | 3 दिन बुखार नहीं तो खुद को समझ लें निगेटिव, कोरोना होने पर घर में ही ले सकते हैं ये दवाएं | Patrika News

3 दिन बुखार नहीं तो खुद को समझ लें निगेटिव, कोरोना होने पर घर में ही ले सकते हैं ये दवाएं

राज्य ने केंद्र सरकार के निर्देशों के आधार पर कोविड के इलाज की नई गाइडलाइन भी लागू कर दी है। जानिए क्या हैं दिशा-निर्देश।

भोपाल

Published: January 13, 2022 09:44:52 pm

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार तेज होती जा रही है। पिछले 12 दिनों के दौरान 14 हजार से ज्यादा नए संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। 31 दिसंबर को 407 केस थे और 12 जनवरी को मिले 3639 नए केसों को मिलाकर 14 हजार 417 सक्रिय मरीज हो गए हैं। राहत की बात यह है कि, इनमें से सिर्फ 555 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, शेष 13 हजार 862 होम आइसोलेशन में हैं।

News
3 दिन बुखार नहीं तो खुद को समझ लें निगेटिव, कोरोना होने पर घर में ही ले सकते हैं ये दवाएं

राज्य ने केंद्र सरकार के निर्देशों के आधार पर कोविड के इलाज की नई गाइडलाइन भी लागू कर दी है। अब पॉजिटिव मरीज को 7 दिन के बाद डिस्चार्ज करने की स्थिति में जांच की जरूरत नहीं होगी। 3 दिन लगातार बूखार नहीं आता है तो संक्रमित मरीज को निगेटिव माना जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को समीक्षा करते हुए कहा था कि, ऑक्सीजन पर्याप्त है। होम आइसोलेशन वाले मरीजों पर अधिक ध्यान देने के निर्देश भी सीएम ने दिये थे।

यह भी पढ़ें- होम आइसोलेशन में रहकर ऐसे करें कोरोना का इलाज, सरकार ने जारी किये दिशा निर्देश


अस्पतालों में अलर्ट

प्रदेश में कोविड के इलाज के लिए 50 हजार 873 बेड्स हैं। इनमें से 10 हजार 55 सामान्य बेड्स, 27 हजार 901 ऑक्सीजन वाले बेड्स और 12 हजार 917 एचडीयू/आइसीयू बेड्स हैं। वहीं, कोविड केयर सेंटर्स में 13 हजार 965 बेड्स हैं। इसके अलावा प्रदेशभर में 9 अस्थाई अस्पताल बनाए गए हैं, जिनमें 740 बिस्तर हैं।

यह भी पढ़ें- कोरोना की चपेट में आई शिवराज कैबिनेट, कई मंत्री हुए पॉजिटिव


कोरोना होने पर घर में ही ले सकते हैं ये दवाएं

होम आइसोलेशन में कोरोना मरीजों को दी जा रही मेडिकल किट में टेबलेट अजीश्रोमाइसिन 500 एमजी, टेबलेट एस्कॉर्बिक एसिड (विटामिन-सी), टेबलेट सेट्रीजिन 10 एमजी, मल्टीविटामिन, टेबलेट पेरासिटामॉल 500 एमजी या 650 एमजी, टेबलेट रेनिटीडीन 150 एमजी और टेबलेट जिंक 20 एमजी शामिल हैं। अगर कोई व्यक्ति होम आइसोलेशन में है तो वो इन दवाओं के जरिए चिकित्सकीय परामर्श के साथ अपना उपचार कर सकता है।

सड़क पर महिला के हंगामे का नया वीडियो आया सामने, देखें Video

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमतिश्रीलंकाई नौसेना जहाज की भारतीय मछुआरों के नौका से टक्कर, सात मछुआरे बाल बाल बचेटीआई-लेडी कॉन्स्टेबल की लव स्टोरी से विभाग में हड़कंप, दो बच्चों का पिता है टीआई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.