scriptऑक्सीजन गैस नहीं मिलने से गुस्साए व्यापारी, किया प्रदर्शन | No oxygen available, traders demonstrated | Patrika News

ऑक्सीजन गैस नहीं मिलने से गुस्साए व्यापारी, किया प्रदर्शन

locationभोपालPublished: Sep 24, 2020 01:25:09 am

1100 लघु उद्योग संचालित होते हैं गोविंदपुरा क्षेत्र में, 25,000 कर्मचारी कार्यरत हैं औद्योगिक क्षेत्र में, 15 दिन से नहीं हो रही उद्योगोंं को ऑक्सीजन गैस की सप्लाई

ऑक्सीजन गैस नहीं मिलने से गुस्साए व्यापारी, किया प्रदर्शन

ऑक्सीजन गैस नहीं मिलने से गुस्साए व्यापारी, किया प्रदर्शन

भोपाल. गोविंदपुरा क्षेत्र में संचालित उद्योगों को बीते 15 दिनों से ऑक्सीजन गैस की सप्लाई नहीं हो रही है, जिससे उद्योग चलाना मुश्किल हो गया है। इसी प्रकार कोरोना काल में बिजली विभाग ने उद्योगों का फिक्स चार्ज माफ नहीं किया है। इस तरह की परेशानियों के चलते गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र की कई इकाइयां बंद होने की कगार पर पहुंच गई हैं। यह कहना है गोविंदपुरा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पदाधिकारियों और सदस्यों का। उन्होंने अपनी मांगों को लेकर बुधवार को गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल गेट पर धरना देकर नारेबाजी की। एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरजीत सिंह, सचिव मदनलाल गुर्जर, राजेश खरे, विजय गौर, केएस नंदा आदि ने संयुक्त रूप से बताया कि ऑक्सीजन गैस की कमी से इकाइयों में काम बंद हो गया है।
अस्पतालों को 90 प्रतिशत गैस सप्लाई
उन्होंने कहा कि अस्पतालों को 90 प्रतिशत गैस सप्लाई हो लेकिन 10 प्रतिशत ऑक्सीजन गैस तो उद्योगों को मिलना चाहिए, जिससे उनका काम नहीं रुके। उन्होंने बताया कि इस संबंध में कंपनियों से भी चर्चा हुई तो उनका कहना है कि तीन दिन तक केवल मेडिकल ऑक्सीजन गैस बनाने के आदेश है। इस संबंध चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, पीएस इंडस्ट्रीज संजय शुक्ला, कलेक्टर भोपाल अविनाश लवानिया से भी चर्चा की गई है।
तो 26 सितंबर को चक्काजाम करेंगे
अमरजीत सिंह ने बताया कि इसी प्रकार मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी द्वारा लॉकडाउन अवधि में फिक्स चार्जेस लगाए गए हैं, उसे पूर्ण रूप से माफ किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों ने उद्यमियों को राहत प्रदान की है। संगठन के सचिव मदन लाल गुर्जर ने कहा कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी गई तो 26 सितंबर शनिवार को गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र के गेट पर पूरी इंडस्ट्री के संचालक और कर्मचारी विरोध प्रदर्शन कर चक्काजाम करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो