अनुमति नहीं, कॉलेज का निर्माण कार्य अटका

भेल कॉलेज के नए भवन के निर्माण का कार्य सिर्फ एक कागज से अटका है।  मामला मुख्यमंत्री तक पहुंचा...

By: मनोज अवस्थी

Published: 10 Feb 2018, 08:34 AM IST

भेल. भेल कॉलेज के नए भवन के निर्माण का कार्य सिर्फ एक कागज से अटका है। भेल प्रबंधन की ओर से निर्माण कार्य की अनुमति नहीं देने का मामला मुख्यमंत्री तक पहुंचा। भेल कॉलेज के स्टूडेंस ने इस संबंध में सीएम से मिलकर जल्दी ही भवन का निर्माण शुरू करने की मांग की है। सीएम ने भेल प्रबंधन से चर्चा कर अनुमति दिलाने का आश्वासन दिया है। भेल छात्रसंघ अध्यक्ष मिनी सक्सेना ने बताया कि सालों से भेल कॉलेज के लिए जमीन देने का मांग कर रहे हैं, लेकिन भेल प्रबंधन की मनमानी देखिए, जमीन देना तो दूर, वर्तमान कॉलेज परिसर में ही नया भवन बनाने अनुमति नहीं दे रहा है।

जबकि शासन ने सात करोड़ रुपए मंजूर कर
दिया है। सरकार ने कॉलेज प्रबंधन को सात करोड़ रुपए की राशि आवंटित कर भवन के नवनिर्माण के लिए कहा था, लेकिन भेल प्रशासन हां के इतंजार में इस भवन में काम शुरू नहीं हो पा रहा है।

सीएम को सौंपा ज्ञापन

इस संबंध में स्टूडेंस नगर निगम के एमआईसी मेम्बर व वॉर्ड 56 के पार्षद केवल मिश्रा के साथ प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। मिश्रा ने बताया कि भेल प्रशासन, निर्माण कार्य के लिये अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं देने का कोई कारण भी नहीं बता रहा है। इससे कॉलेज के निर्माण में लेटलतीफी हो रही है।
स्टूडेंस जर्जर एवं पुराने भवन में पढऩे के लिये मजबूर हैं।

कॉलेज जिस पर भूमि पर बना हुआ है उसके चारों तरफ बाउण्ड्री वॉल का निर्माण भी भेल प्रशासन ने लगभग 50 लाख रूपये की लागत से करवाया गया था। इस मामले में क्षेत्रीय विधायक बाबूलाल गौर और पूर्व महापौर कृष्णा गौर ने भी धरना प्रदर्शन के साथ मशाल रैली निकाली थी, परन्तु अभी तक छात्र-छात्राओं की मांग पर भेल प्रशासन द्वारा न तो कोई विचार किया गया और न ही अभी तक कॉलेज निर्माण हेतु एनओसी प्रदान की गई है। सीएम ने स्टूडेंस को ज्ञापन सौंपा है।

समय पर और अच्छा निर्माण करें: मंत्री

भोपाल. सहकारिता गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास विभाग मंत्री विश्वास सारंग ने शुक्रवार को नरेला विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न बस्तियों में चल रहे विकास और निर्माण कार्यों के साथ सुभाष नगर रेलवे ओवर ब्रिज का निरीक्षण किया। सारंग ने कासिम नगर, पुष्पानगर, सुभाष नगर आचार्य नरेन्द्रदेव नगर में नाली निर्माण और सड़क निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण एजेंसियों को कहा कि निर्माण कार्य उच्च गुणवत्ता के साथ समय पर पूरे होने चाहिए। क्षेत्र में भ्रमण के दौरान नागरिकों से भी मुलाकात की।

मनोज अवस्थी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned