scriptNo water supply on 22nd and 23rd June | 22 और 23 जून को जलापूर्ति नहीं, पानी के लिए परेशान होगी 10 लाख की आबादी | Patrika News

22 और 23 जून को जलापूर्ति नहीं, पानी के लिए परेशान होगी 10 लाख की आबादी

पानी के लिए परेशानी, नर्मदा से आज भी नहीं आया पानी

भोपाल

Updated: June 21, 2022 06:06:44 pm

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में दो दिन जलापूर्ति नहीं होगी. पाइप लाइन में लीकेज की वजह से भोपाल के अहम हिस्से में 22 और 23 जून को पेयजल आपूर्ति नहीं की जाएगी. नगर निगम अधिकारियों के अनुसार कोलार ग्रेविटी मेन एवं फीडर मेन लाइन के सुधार के लिए यह कदम उठाया जा रहा है. इसके कारण कोलार पाइप लाइन से संबंधित इलाकों में पेयजल आपूर्ति नहीं की जाएगी। इधर नर्मदा से आज भी कई जगहों पर पानी नहीं आया जिससे लोग परेशान होेते रहे.

water_problem.png
नर्मदा से आज भी नहीं आया पानी

बुधवार को तो पूरी तरह पेयजल आपूर्ति नहीं होगी- बुधवार को सुबह 8 बजे से रात 12 बजे तक मरम्मत का काम किया जाएगा. इसके कारण बुधवार को तो पूरी तरह पेयजल आपूर्ति नहीं होगी। गुरुवार को भी जलापूर्ति आंशिक रुप से बाधित रहेगी। हालांकि निगम अधिकारियों का कहना है कि शटडाउन के दौरान भी जलापूर्ति की कोशिश की जाएगी। इसके लिए शटडाउन लेने से पहले सभी टंकियां भर ली जाएंगी जिनसे पेयजल सप्लाई कर सकेंगे. नगर निगम द्वारा इस अवधि में प्रभावित इलाकों में टैंकरों से भी पानी की आपूर्ति की जाएगी।

नगरनिगम का यह भी कहना है कि इस अवधि में नर्मदा से जलप्रदाय किया जाएगा। बडा तालाब एवं केरवा बांध से भी नियमित जलप्रदाय किया जाएगा.

इन क्षेत्रों में जलापूर्ति नहीं होगी
रेल्वे कालोनी हबीबगंज 1100 क्वार्ट्स, अरेरा कालोनी (ई-1 से ई-5), ब्लाक नंबर 89 शासकीय आवास, जनता क्वार्टर, चार इमली, मीरा नगर, पंचशील नगर प्लेटीनम प्लाजा, शास्त्री नगर, जवाहर बाल उद्यान, जवाहर चौक बाणगंगा, गिन्नौरी, निशातपुरा, मोती मस्जिद, वहीदिया टंकी, पिंजोमल टैंक, पुराना बस स्टैंड, नेहरू नगर, वैशाली नगर, बाल विहार, कॉजी कैम्प, कोटरा शासकीय आवास, बधीरा अपार्टमेंट, सरस्वती नगर, साउथ टी.टी. नगर 228 क्वार्ट्स, अम्बेडकर नगर, 25वीं बटालियन, शाहपुरा ए बी व सी सेक्टर, गुलमोहर, त्रिलंगा, ई-7 एक्सटेंशन, गीतांजलि काम्पलेक्स, संजय काम्पलेक्स, गौरागांव, बिशनखेडी, शाहपुरा छावनी, इस्लामपुरा, सेवनिया गौड़, नीलबड़, नदीम रोड, लखेरापुरा, शांति नगर टंकी, चूना भट्टी, चौकसे नगर, बाफना कालोनी, इब्राहिमपुरा टंकी, पम्पापुर, बुधवारा शबरी नगर राहुल नगर, ग्रीन पार्क कालोनी आदि इलाकों में जलापूर्ति आंशिक रूप से बाधित रहेगी।

नर्मदा से आज भी नहीं आया पानी
नगर निगम दावा जरूर कर रहा है पर जलसंकट की स्थिति अभी भी बनी हुई है. नर्मदा पाइप लाइन में लीकेज सुधार के बाद निगम अधिकारियों ने मंगलवार सुबह से जलापूर्ति सामान्य होने का दावा किया था पर इसके बाद भी दो दर्जन से ज्यादा कालोनियों में जलापूर्ति बाधित रही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिएHimachal Pradesh: जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने पर होगी 10 साल की जेल, लगेगा भारी जुर्मानाDGCA ने एयरपोर्ट पर पक्षियों के हमले को रोकने के लिए जारी किया दिशा-निर्देश'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्व
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.