स्टूडेंट्स को बड़ी राहत, अब स्कूलों में 30 सितंबर तक करा सकते हैं एडमिशन

- 9वीं से लेकर 12वीं तक के छात्र ऑन लाइन एडमिशन ले सकते हैं....

By: Ashtha Awasthi

Updated: 31 Aug 2020, 06:36 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में छात्रों के लिए खुशखबरी है। माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education) (एमपी बोर्ड) से जुड़े सरकारी व निजी स्कूलों में 12 अगस्त के बाद होने वाले एडमिशन (Admission) को भी नियमित माना जाएगा। बता दें कि बोर्ड ने अब एडमिशन की अंतिम तारीख 30 सितंबर तक कर दी है लेकिन इसके बाद आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स को प्राइवेट परीक्षा से गुजरना पड़ेगा। इस बात के लिए सोमवार को मंडल ने आदेश जारी कर दिए है।

when-to-start-revising-for-university-exams-and-how_1.jpg

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस के चलते सरकारी व निजी स्कूलों में एडमिशन के लिए आखिरी तारीख 12 अगस्त रखी गई थी लेकिन अब छात्रों को राहत देने के लिए मंडल ने ये बदलाव किया है। केंद्र सरकार के 30 सितंबर तक स्कूल बंद करने की नई गाईड लाइन जारी की है।

सितंबर भी स्कूल बंद रहेंगे

बता दें कि बीते दिनों गृह मंत्रालय ने ‘अनलॉक 4’ के लिए दिशानिर्देशों की घोषणा की है। जिसमें बताया गया है कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से व्यापक चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है कि 30 सितंबर तक छात्रों और नियमित कक्षा गतिविधि के लिए स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे।

ऑनलाइन या दूरस्थ शिक्षा की अनुमति दी जाएगी और इसे प्रोत्साहित किया जाएगा। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 50 प्रतिशत तक शिक्षण, गैर-शिक्षण कर्मचारियों को ऑनलाइन शिक्षण, टेली-काउंसलिंग से संबंधित कार्य के लिए स्कूलों में बुलाया जा सकता है। दिशा-निर्देशों के अनुसार निरुद्ध क्षेत्र के बाहर स्थित स्कूलों में नौवीं कक्षा से 12वीं कक्षा तक के छात्रों को अपने शिक्षकों से मार्गदर्शन लेने के लिए स्वैच्छिक आधार पर स्कूल जाने की अनुमति दी जा सकती है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned