scriptNow caution is very important - Corona to one every hour in MP | अब तो सावधानी बहुत जरूरी-एमपी में हर घंटे एक को कोरोना | Patrika News

अब तो सावधानी बहुत जरूरी-एमपी में हर घंटे एक को कोरोना

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा है, ऐसे में निश्चित ही हमें भी अब तो सावधानी जरूर बरतनी चाहिए.

भोपाल

Published: December 18, 2021 09:08:32 am

भोपाल. लोगों ने अब यह मान लिया है कि कोरोना खत्म हो गया है, यही कारण है कि वे बाजारों में बिना मास्क के बेखौफ घूम रहे हैं, हालात यह है कि सोशल डिस्टेसिंग का पाठ भी भूल गए हैं। इस कारण मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार बढऩे लगी है। आंकड़ों की माने तो मध्यप्रदेश हर एक से डेढ़ घंटे में एक व्यक्ति कोरोना की चपेट में आ रहा है। चूंकि अन्य देशों में ओमिक्रॉन भी कहर मचा रहा है। ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा है, ऐसे में निश्चित ही हमें भी अब तो सावधानी जरूर बरतनी चाहिए, ताकि आने वाले समय में कोरोना की किसी भी लहर का सामना नहीं करना पड़े।

अब तो सावधानी बहुत जरूरी-एमपी में हर घंटे एक को कोरोना
अब तो सावधानी बहुत जरूरी-एमपी में हर घंटे एक को कोरोना

55 लोगों में से 29 गोविंदपुरा सर्किल के हैं

राजधानी में कोरोना संक्रमण को लेकर पांच माह बाद रोको-टोको अभियान शुरू हो चुका है। बाजारों में सोशल डिस्टेंस और मास्क को लेकर एक बार फिर से जागरुकता बढऩे लगी है। पिछले आठ दिन में ही भोपाल में पॉजिटिव आए 55 लोगों में से 29 गोविंदपुरा सर्किल के हैं। इनमें से चार को छोड़कर सभी दूसरा डोज तक पूरा कर चुके हैं।

डॉक्टर ने एहतियाद के तौर पर सैम्पल लेकर जांच कराई
गोविंदपुरा के जेपी नगर सर्किल के वार्ड 12, 14, 16, 72, 73, 74, 75, 76, 77, 78 और 79 में काफी लोग अब तक पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें से अधिकतर की ट्रेवल हिस्ट्री रही है, जिन्होंने ट्रेन से सफर किया। अयोध्या बायपास स्थित संजीव नगर में रहने वाली एक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं, शब्बन चौराहा जहांगीराबाद में 30 वर्ष की महिला पॉजिटिव आई है। उनका एक ऑपरेशन होना था, डॉक्टर ने एहतियाद के तौर पर सैम्पल लेकर जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसी प्रकार मीनाल रेजीडेंसी में गेट नंबर तीन की तरफ रहने वाले एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनके फस्र्ट कॉन्टेक्ट में लिए गए सैम्पल में से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अब बाजारों में रोको-टोको अभियान शुरू
पांच माह बाद एक बार फिर से जिला प्रशासन ने बाजारों में रोको-टोको अभियान की शुरूआत कराई है। शुक्रवार को ही एक टीम ने न्यू मार्केट में रोको-टोको अभियान के तहत लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरुक किया। लोगों से अपील की कि वे बिना मास्क के घर से न निकलें।

पिछले आठ दिन में आए पॉजिटिव
दिन पॉजिटिव
16 दिसंबर 8
15 दिसंबर 4
14 दिसंबर 6
13 दिसंबर 7
12 दिसंबर 9
11 दिसंबर 6
10 दिसंबर- 7
9 दिसंबर 8

मध्यप्रदेश में ओबीसी सीटों पर पंचायत चुनाव स्थगित

अभियान में गोविंदपुरा में टीके भी कम लगे
गुरुवार को हुए महावैक्सीनेशन अभियान में भोपाल में शहरी क्षेत्र की बात करें तो गोविंदपुरा के वार्ड 36, 38, 44, 59, 61, 62, 64, 65, 66, 67, 68, 70 और 71 में 3252 लोगों को ही दूसरा डोज लगा। जबकि शहरी क्षेत्र के अन्य एसडीएम सर्किल में इससे कहीं अच्छा वैक्सीनेशन हुआ है। सबसे अच्छा दूसरा डोज कोलार के वार्ड 1, 3, 29, 52, 80, 81,82, 83, 84 और 85 में 8068 लोगों को दूसरा डोज लगाया गया जो शहरी क्षेत्र में सबसे अच्छा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.