scriptकल से ATM से पैसे निकालने से पहले जान लें ये जरूरी बात, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान | NOW Charge for withdrawing money from ATM | Patrika News

कल से ATM से पैसे निकालने से पहले जान लें ये जरूरी बात, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

locationभोपालPublished: Jun 30, 2020 06:42:32 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– ATM से पैसे निकालने पर लगेगा चार्ज

atm.jpg

ATM

भोपाल। पूरे मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस महामारी की वजह से 30 जून तक किसी भी बैंक के डेबिट या एटीएम कार्ड से किसी अन्य बैंक के एटीएम (ATM) से नकदी निकालने पर चार्ज (money) नहीं लग रहा था लेकिन एक जुलाई 2020 से एटीएम से पैसा निकालने के इस नियम में बदल हो रहा है।

अब आप मध्यप्रदेश के किसी भी एटीएम से पैसा निकलते है तो आपको ट्रांजेक्शन चार्ज देना पड़ेगा। अगर हम मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh) में बैंकों की बात करें तो यहां तकरीबन 7000 बैंक ब्रांच हैं जिनमें करीबन 10 लाख कर्मचारी काम करते हैं। लगभग सभी बैंकों में ATM मशीन लगी हुई हैं।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते वित्त मंत्रालय ने छूट दी थी कि 30 जून तक किसी भी बैंक के डेबिट या एटीएम कार्ड से किसी अन्य बैंक के एटीएम से नकदी निकालने पर चार्ज नहीं लगेगा। सामान्य तौर पर दूसरे बैंक के एटीएम से एक निश्चित संख्या तक ही पैसे निकाले जा सकते हैं, उसके बाद निकासी पर चार्ज लगता है।

वहीं अब एक जुलाई 2020 से एटीएम से पैसा निकालने के इस नियम में बदल हो रहा है। एटीएम से पैसा निकालने के लिए सभी ट्रांजेक्शन चार्ज फिर से लागू होंगे। मतलब अब 10 बार से ज्यादा पैसे निकालने पर शुल्क देना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो