सुविधा: UIDAI ने लिया निर्णय, अब हर संडे को भी करा पाएंगे आधार कार्ड से जुड़े ये सारे काम

हफ्ते में 7 दिन सेंटर खोलने का निर्णय लिया गया है.....

By: Ashtha Awasthi

Published: 13 Sep 2021, 02:24 PM IST

भोपाल। आधार कार्ड आज की तारीख में सबसे जरूरी डॉक्यूमेंट है, जिसके बिना आपके कई काम अटक सकते हैं. बैंक में खाता खुलवाने से लेकर पासपोर्ट बनवाने तक हर जगह आधार कार्ड की जरूरत पड़ती है। इसलिए आपको आधार से जुड़ी हर छोटी बड़ी बात की जानकारी होनी चाहिए। वहीं लोगों को सुविधा देने के लिए आधार एनरोलमेंट और अपडेशन के लिए यूआईडीएआई के शहर के दोनों बड़े आधार सेवा केंद्र रविवार को भी खुलेंगे। यह दोनों सेंटर एमपी नगर जोन वन स्थित मल्टीलेवल पार्किंग के सामने और होशंगाबाद रोड स्थित पहले शॉपिंग मॉल के फर्स्ट फ्लोर पर स्थित हैं।

UIDAI के ऑथेंटिक सेंटर मैनेजर इबरार अहमद ने बताया कि लॉकडाउन के बाद से सेंटर रविवार को खोलने में नियमितता नहीं थी। अपडेशन के लिए बढ़ती संख्या के मद्देनजर हफ्ते में 7 दिन सेंटर खोलने का निर्णय लिया गया है। सुबह 9:30 से शाम 6 बजे तक इन सेंटरों पर एनरोलमेंट या अपडेशन कराया जा सकता है। अहमद ने बताया कि लोगों को आधार कार्ड में जेंडर अपडेट कराना है उन्हें विशेष सुविधा दी जा रही है। उनके अपडेशन की एप्लीकेशन सेंटर से ईमेल के जरिए तुरंत मुख्यालय भेजी जा रही है।

घर बैठे 50 रुपये में पाएं PVC आधार कार्ड

UIDAI की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कोई भी आधार कार्ड होल्डर्स अपने लिए या अपने परिवार के लिए पीसीवी या कहें कि प्लास्टिक से बने आधार कार्ड बनवा सकते हैं, जिस पर होलोग्राम आदि भी लगे होते हैं, उन्हें कहीं भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इस काम को सिर्फ 1 मिनट में किया जा जा सकेगा।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned